The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • LK Advani will not attend ayod...

लालकृष्ण आडवाणी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं आएंगे, क्या वजह बताई है?

इससे पहले Lal Krishna Advani से Ram Mandir Trust ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते Ayodhya नहीं आने का आग्रह किया था. लेकिन, आज आडवाणी ने क्या कहा?

Advertisement
LK Advani will not attend ayodhya Ram temple consecration ceremony reason
लालकृष्ण आडवाणी को निमंत्रण भेजा गया था | फाइल फोटो: PTI
pic
अभय शर्मा
22 जनवरी 2024 (Updated: 22 जनवरी 2024, 09:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) BJP के वयोवृद्ध नेता, अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. आडवाणी की तरफ से बताया गया है कि ज्यादा ठंड होने के कारण उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में ना जाने का फैसला किया है. बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) ने राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरे रहे लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी आमंत्रित किया था.

इससे पहले 11 जनवरी को बताया गया था कि BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. तब न्यूज एजेंसी ANI ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के हवाले से जानकारी दी थी.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेता कृष्ण गोपाल और राम लाल के साथ आलोक कुमार ने आडवाणी से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद बताया गया था कि आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे. आलोक कुमार ने ये भी कहा था कि अयोध्या में लालकृष्ण आडवाणी के लिए सभी जरूरी मेडिकल सेवाओं की व्यवस्था की जाएगी.

Ram Mandir Trust ने क्या कहा था?

हालांकि इससे पहले, राम मंदिर ट्रस्ट ने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से समारोह में नहीं आने का आग्रह किया था. लालकृष्ण आडवाणी इस समय 96 साल के हैं. वहीं मुरली मनोहर जोशी 90 साल के. ऐसे में उनकी उम्र और खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उनसे ये अनुरोध किया गया था. हालांकि, इसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने इन दोनों BJP नेताओं को निमंत्रण भेजा था. 

ये भी पढ़ें: 'राम मंदिर बनेगा, तभी बात करूंगी' कहकर 31 साल से खामोश महिला 22 जनवरी को बोलेंगी

बता दें कि आज 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित BJP के कई नेता शामिल होंगे. इसके अलावा समारोह में हजारों संतों और कई चर्चित हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है.

वीडियो: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल ना होने वाले राजनीतिक दलों पर कंगना रनौत ने क्या कहा?

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement