The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Lebanon beirut israeli attack ...

बिजली के खंभे में बांध सार्वजनिक पिटाई, फिर गले में तख्ती लटका लिखा, 'मैं चोर हूं', पुलिस की चोरी रोकने की कवायद

Lebanon की राजधानी Beirut में इजरायली हमलों के चलते कई घर खाली हो गए हैं. जिसके चलते यहां चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं. लेबनान की पुलिस ने इन चोरों से निपटने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला है.

Advertisement
israeli army idf lebanon berut attack on hizbullah
चोरी की घटना रोकने के लिए पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया है. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
10 अक्तूबर 2024 (Published: 08:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लेबनान (Israel attack on lebanon) में इजरायली सेना (IDF) का सैन्य अभियान जारी है. जमीन से आसमान तक इजरायली डिफेंस फोर्सेज के जवान हमले कर रहे हैं. मिसाइल, रॉकेट और ड्रोन हमलों में सैंकड़ों इमारतें तबाह हो चुकी हैं. जिसकी वजह से लेबनान की राजधानी बेरुत (Beirut) से बड़ी संख्या में पलायन हुआ है. ऐसे में कई लोगों के घर खाली पड़े हैं. लेबनान के लोगों के लिए यह भारी आपदा का समय है. लेकिन एक 'प्रजाति' ऐसी है जिसके लिए यह आपदा अवसर बन कर आया है. यहां के चोर इस बात का फायदा उठाकर लोगों के घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. चोरी रोकने और इन चोरों को सबक देने के लिए पुलिस ने एक 'नायाब' तरीका ईजाद किया है.

लेबनान की पुलिस इन चोरों को पकड़कर बिजली के पोल से उनके हाथ-पैर बांध दे रही है. फिर सार्वजनिक तौर पर उनकी पिटाई करती है. और उसके बाद उनके गले में 'मैं चोर हूं' लिखी हुई तख्ती लटका दे रही है. इस तरह से लेबनान की पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने का प्रयास कर रही है. लेबनान के शहरों में चोरों के कई गिरोह एक्टिव हैं. इनके निशाने पर खाली पड़े घर होते हैं. जंग के माहौल में इन चोरों की चांदी हो गई है.

इजरायल ने हिजबुल्लाह पर तेज किए हमले

हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल ने हमले तेज कर दिए हैं. 8 अक्तूबर की रात इजरायल ने बेरुत में एक के बाद एक तीन जोरदार विस्फोट किए. इसके बाद बेरुत के दक्षिणी उपनगरों में भी देर रात विस्फोट की तेज आवाज के साथ आग की लपटें देखी गईं. इन हमलों के जरिए इजरायली सेना हिजबुल्लाह के ठिकानों को एक-एक कर निशाना बना रही है. इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के अंडरग्राउंड कमांड सेंटर को उड़ाने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें - इस छोटे से प्रोडक्ट ने खोज निकाली चोरी हुई करोड़ों की फरारी, ये कहानी भयंकर वायरल है

इजरायल के इन हमलों में हिजबुल्लाह के 6 सीनियर कमांडर समेत 50 लड़ाके मारे गए हैं. इसके साथ ही इजरायली सीमा में IDF ने हिजबुल्लाह के एक विस्फोटकों से भरे टनल को भी तबाह कर दिया. लेबनान में इस बड़े हमले के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी किया. और लेबनान के लोगों से अपने बच्चों के भविष्य के लिए अपने देश से हिजबुल्लाह को खत्म करने का संदेश दिया.

वीडियो: तारीख: कहानी 'इजरायल' की जिसने 6 देशों को एक साथ जंग में हराया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement