The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Lawrence Bishnoi wanted Sidhu ...

हत्या से पहले सिद्धू मूसेवाला से क्या चाहता था लॉरेंस बिश्नोई, पता चल गया!

लॉरेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल की पूछताछ में बहुत दिलचस्प खुलासा हुआ है.

Advertisement
Lawrence Bishnoi wanted Sidhu Moose wala to sing for him
(बाएं) लॉरेंस बिश्नोई और (दाएं) सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)
pic
सुरभि गुप्ता
8 जून 2022 (Updated: 8 जून 2022, 21:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala Murder) के मामले में एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है. इस हत्याकांड की जांच कर रहे अधिकारियों की मानें तो गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला से गाना गवाना चाहता था. सूत्रों के हवाले से आई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ चाहते थे कि मूसेवाला उन लोगों के लिए गाना गाएं.

गाने के लिए मूसेवाला को दी गई थी धमकी!

आजतक के तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक स्पेशल सेल की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने खुद इस बात का खुलासा किया है. लॉरेंस ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला से गवाने के लिए उसने उन पर पहले दबाव भी बनाया था. यहां तक कि कई बार इसके लिए लॉरेंस के गुर्गों ने सिद्धू मूसेवाला को धमकी भी दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक इसलिए सिद्धू मूसेवाला दविंदर बंबीहा गैंग के संपर्क में आ गए थे.

लॉरेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल की पूछताछ के दौरान हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसियों के पास लॉरेंस के कस्टडी से भगाने की साजिश के भी इनपुट हैं. इसलिए रिमांड और पेशी के दौरान उसको जबरदस्त सुरक्षा घेरे में रखा जा रहा है. जांच एजेंसियों को खुफिया जानकारी मिली है कि अगर उसे कभी कोर्ट से जमानत मिलती है, तो वो विदेश भी भाग सकता है.

गैंग में करीब 700 शूटर्स!

रिपोर्ट में बताया गया है कि हाल की बड़ी वारदातों पर गौर करें तो लॉरेंस बिश्नोई आज तक किसी हत्या में सीधे तौर पर शामिल नहीं रहा है. ये गैंगस्टर सिर्फ अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर जबरन फिरौती और हत्या की प्लानिंग में शामिल रहता है. एक गैंग का काम दूसरे गैंग से करवाता था और दूसरे का काम किसी तीसरे गैंग से. सूत्रों के मुताबिक इस गैंग में करीब 700 शूटर्स हैं. ये सभी शूटर्स दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फैले हुए हैं. इस गैंग का हवाला का पैसा ब्रिटेन और दुबई में भी कई चीजों में लगा हुआ है, जिसकी जानकारी जांच एजेंसियों को मिली है.

इस गैंग की आमदनी का मुख्य जरिया फिरौती के लिए अपहरण, क़त्ल, जबरन उगाही जैसे काम हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कब कहां क्या करना है, ये आज भी जेल में बैठकर लॉरेंस ही तय करता है. उस पर 65 से ज़्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. वो एक बार पुलिस हिरासत से फ़रार भी हो चुका है. 

वीडियो- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर पुलिस के सामने लॉरेंस बिश्नोई ने क्या-क्या कबूला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement