The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Lawrence Bishnoi video call fr...

बाबा सिद्दीकी मर्डर के बाद लॉरेन्स बिश्नोई का वीडियो कॉल सामने आया, पाकिस्तान में किससे बात करता दिखा?

Lawrence Bishnoi Gang के एक कथित सदस्य ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर Baba Siddique Murder की ज़िम्मेदारी ली है. इस पोस्ट में बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड स्टार Salman Khan से कथित संबंधों का भी ज़िक्र किया गया.

Advertisement
Lawrence Bishnoi Baba Siddique
लॉरेंस बिश्नोई का वीडियो कॉल सोशल मीडिया पर वायरल. (फ़ोटो - PTI/सोशल मीडिया)
pic
अरविंद ओझा
font-size
Small
Medium
Large
13 अक्तूबर 2024 (Updated: 13 अक्तूबर 2024, 16:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबा सिद्दीकी की हत्या की ज़िम्मेदारी लेने के बाद लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi Baba Siddique) गैंग के एक वीडियो पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसमें लॉरेंस बिश्नोई से बात करते हुए एक व्यक्ति दिख रहा है. बताया गया कि लॉरेंस के पास जेल में ही मोबाइल फोन है और वीडियो कॉल में बात कर रहा शख़्स पाकिस्तानी गैंगस्टर है. इंटरनेट पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने सवाल उठाया है. आरोप लग रहे हैं कि जेल अधिकारी ही आपराधिक गतिविधियों को जारी रखने में उसकी मदद कर रही है. शिरोमणी अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने भी सवाल उठाए हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की ख़बर के मुताबिक़, वीडियो में जून, 2024 का है. 19 सेकंड के इस वीडियो में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर शहजाद भट्टी के साथ बातचीत कर रहा है. बताया जाता है कि 31 साल का लॉरेंस व्यक्तिगत रूप से मोबाइल फोन नहीं रखता है, बल्कि किसी अन्य कैदी या अपने किसी क़रीबी का फोन इस्तेमाल करता है. बिश्नोई पर आरोप है कि उसने दिल्ली की तिहाड़ जेल के साथ-साथ पंजाब और राजस्थान की जेलों में भी मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल किया है. हालांकि, जेल अधिकारियों ने इन आरोपों से इनकार किया है. बीते महीने, कई मामलों में वॉन्टेड गैंगस्टर कुणाल छाबड़ा ने दावा किया था कि बिश्नोई के जेल में रहते हुए उसे जबरन वसूली के लिए कॉल आया था. 

13 अक्टूबर को बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में कथित तौर उसने बाबा सिद्दीकी की हत्या की ज़िम्मेदारी ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कथित सदस्य के इस पोस्ट में बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड स्टार सलमान खान से कथित संबंधों का भी ज़िक्र किया गया. इसी साल अप्रैल में, इसी गिरोह के कथित सदस्यों ने मुंबई में सलमान खान के घर पर गोलीबारी की थी.

ये भी पढ़ें - लॉरेंस बिश्नोई के बारे में क्या सोचते हैं सलमान खान?

बताते चलें, बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP (अजित पवार गुट) के सीनियर नेता थे. 12 अक्टूबर की देर रात गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई. सिद्दीकी को उनके बेटे के ऑफिस के पास गोलियां मारी गईं. गोलियां उनके पेट और सीने में लगीं. उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी को पकड़ने में पुलिस जुटी हुई है.

वीडियो: दाऊद इब्राहिम को ज़हर देने वाली खबर में लॉरेंस बिश्नोई का नाम कहां से आया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement