The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Lawrence Bishnoi plans moose w...

लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला को घर में ही मारने वाला था, इस वजह से बदली प्लानिंग

लॉरेंस बिश्नोई ने पहले अपने भाई-भांजे को यूरोप भिजवाया फिर गोल्डी बराड़ संग रची पूरी साजिश

Advertisement
lawrence bishnoi
लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से रची मूसेवाला की हत्या की साजिश (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
16 जून 2022 (Updated: 16 जून 2022, 18:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) पंजाब का गैंगस्टर. सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose wala) की हत्या को लेकर पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. आजतक के मुताबिक इस पूछताछ के दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने कई बड़े खुलासे किए हैं. उसने बताया है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाने से पहले उसने अपने भाई और भांजे को भारत से बाहर भिजवाया दिया था. लॉरेंस बिश्नोई ने ये भी बताया कि एक बार तो सिद्धू मूसेवाला को उसके घर में ही मारने की प्लानिंग बना ली गई थी.

लॉरेंस बिश्नोई ने भाई और भांजे को कहां भेजा?

आजतक के रिपोर्टर अरविंद ओझा के मुताबिक सिद्धू मुसेवाला की हत्या के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने ऐसी प्लानिंग बनाई, जो किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है. सिद्धू की हत्या की फूल फ्रूफ प्लानिंग होने के बाद उसने सबसे पहले जेल से छूटे अपने भाई अनमोल को यूरोप में कहीं शिफ्ट करवाया. इसके बाद उसने अपने भांजे सचिन बिश्नोई को भी भारत से किसी दूसरे देश में भेजा. इस काम में उसकी मदद कनाडा में बैठे उसके दोस्त गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने की थी. 

लारेंस बिश्नोई (बीच में) | फाइल फोटो: आजतक 

पूछताछ के दौरान पता लगा कि अनमोल और सचिन दोनों देश से बाहर निकलकर गोल्डी बराड़ के साथ जुड़ गए. और सिद्धू के मर्डर की साजिश रचने में मदद करने लगे. जब सब कुछ प्लान के तहत सेट हो गया तो फिर पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई.

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई ने अपने भाई और भांजे को भारत से बाहर इसलिए भिजवाया जिससे सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद ये दोनों पुलिस की पहुंच से दूर रहें.

मूसेवाला को घर में मारने का प्लान क्यों बदला?

लारेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में ये भी खुलासा किया कि 7 अगस्त 2021 को विक्की मिदूखेड़ा की हत्या के बाद ही सिद्धू मुसेवाला की हत्या की साजिश रची गई. जिसमें गोल्डी बराड़ का पूरा सहयोग था. इसके बाद रेकी शुरू हुई. आजतक के अरविंद ओझा के मुताबिक लारेंस ने पुलिस को बताया कि एक बार तो उसने सिद्धू को उसके घर में घुस कर मारने का प्लान भी बना लिया था. लेकिन, उसके आसपास सुरक्षा इतनी ज्यादा थी कि शूटर्स ऐसा नहीं कर सके.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement