The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Lawrence Bishnoi new plan to k...

सलमान खान को मूसेवाला की तरह मारना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई? पुलिस ने बताया क्या प्लान था

पुलिस के मुताबिक एक्टर सलमान खान को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की प्लानिंग थी. इसके लिए सलमान खान की हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही थी.

Advertisement
Lawrence Bishnoi Salman khan
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. (फाइल फोटो: आजतक)
pic
दिव्येश सिंह
font-size
Small
Medium
Large
2 जुलाई 2024 (Published: 20:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर हमला करने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी. महाराष्ट्र पुलिस की एक हालिया चार्जशीट में ये जानकारी दी गई है. आरोप है कि ये सुपारी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गैंग के लोगों को दी थी. इतना ही नहीं, सलमान पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह अटैक करने की प्लानिंग थी. इसके लिए सलमान खान की हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही थी. आजतक के दिव्येश सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक ये दावा नवी मुंबई पुलिस की चार्जशीट में किया गया है. 

बता दें कि अप्रैल में सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर गोलीबारी हुई थी. वहीं नवी मुंबई पुलिस ने एक्टर पर हमले की एक और कथित साजिश का दावा किया है. ये हमला सलमान के पनवेल स्थित उनके फार्म हाउस के पास करने की योजना थी. इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. पांचों आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बताए जा रहे हैं. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान पर हमला करने की योजना बनाई थी.

ये भी पढ़ें- 'मैं सलमान खान को मार डालूंगा'... फिर धमकी आई, इस बार लॉरेंस बिश्नोई से क्या कनेक्शन?

रिपोर्ट के मुताबिक गैंग ने विदेश से हथियार लाने की प्लानिंग की थी. पुलिस की जांच में पता चला है कि गैंग का इरादा तुर्की में बनी जिगाना पिस्टल से एक्टर की हत्या करना था. इसी पिस्टल का इस्तेमाल साल 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था. पूछताछ के दौरान एक आरोपी ने बताया कि वो M16, AK-47 और AK-92 राइफलें खरीदने के लिए पाकिस्तान के एक डीलर के संपर्क में था.

नवी मुंबई की पनवेल टाउन पुलिस ने पांच गिरफ्तार आरोपियों - धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप (28), विनोद भाटिया (29), वस्पी महमूद खान उर्फ ​​चाइना (36), जावेद खान (25) और दीपक हवासिंग (30) के खिलाफ 21 जून को मजिस्ट्रेट कोर्ट में 350 पन्नों की चार्जशीट पेश की.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा और गोल्डी बराड़ को इस मामले में वॉन्टेड आरोपी बनाया गया है. अधिकारी ने बताया कि कथित तौर पर ये हमला किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या अभिनेता के पनवेल स्थित फार्महाउस से निकलते समय करने की योजना थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अप्रैल में पनवेल टाउन पुलिस ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों द्वारा अभिनेता की हत्या की कथित साजिश का पर्दाफाश किया था. जांच के दौरान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अजय कश्यप और एक अन्य आरोपी के बीच वीडियो कॉल पर हुई बातचीत से साजिश का खुलासा हुआ था. इस बातचीत के मुताबिक, गोल्डी बराड़ के कहने पर आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर सकने वाले शार्पशूटर मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पुणे, रायगढ़ और गुजरात में तैनात किए गए थे.

अधिकारियों ने पिछले महीने FIR का हवाला देते हुए बताया था कि शार्पशूटर अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा को हमला कराने के निर्देश गोल्डी बराड़ ने दिए थे और इस काम के लिए 18 साल से कम उम्र के लड़कों को हायर किया गया था. 

हमले के बाद गैंग के लोगों को कन्याकुमारी में फिर से इकट्ठा होना था और फिर समुद्र के रास्ते श्रीलंका जाना था. अधिकारियों ने बताया कि वहां से उन्हें दूसरे देशों में भेजने की व्यवस्था की गई थी.

पुलिस के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गैंग ने सलमान खान की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 60 से 70 लोगों को तैनात किया था, ताकि उनके बांद्रा के घर, पनवेल फार्महाउस और फिल्म की शूटिंग लोकेशन की जानकारी ली जा सके. इस कथित साजिश की जानकारी मिलने के बाद 24 अप्रैल को पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन में 17 पहचाने गए आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

(PTI इनपुट के साथ)

वीडियो: सलमान खान के मर्डर की प्लानिंग, पाकिस्तान से मंगवाई AK-47, बिश्नोई गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement