The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • lawrence bishnoi group faceboo...

सिद्धू मूसेवाला मर्डर के बाद फेसबुक पोस्ट में लिखा गया - "आज अपने भाई का बदला ले लिया है"

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेन्स बिश्नोई ग्रुप नाम के एक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया. कथित तौर पर ये ग्रुप लॉरेन्स बिश्नोई के सहयोगियों द्वारा चलाया जाता है. इसमें सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वजह बताई गई.

Advertisement
Lawrence Bishnoi Group Facebook post
लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो) और लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप की पोस्ट का स्क्रीनशॉट
pic
सुरभि गुप्ता
30 मई 2022 (Updated: 2 जून 2022, 23:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब के चर्चित सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की रविवार, 29 मई को गोली मार कर हत्या कर दी गई. मूसेवाला पर पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव के पास फायरिंग हुई थी. मूसेवाला की हत्या के पीछे पंजाब के टॉप मोस्ट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बरार का हाथ बताया जा रहा है. वहीं मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेन्स बिश्नोई ग्रुप (Lawrence Bishnoi Grp) नाम के एक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया. इसमें बताया गया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यों की गई.

फेसबुक पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस और गोल्डी के नाम!

कथित तौर पर ये फेसबुक ग्रुप पेज लॉरेन्स बिश्नोई के सहयोगियों द्वारा चलाया जाता है. इस पोस्ट में सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वजह बताई गई. फिलहाल इस ग्रुप पेज को सस्पेंड कर दिया गया है. पोस्ट के लिए गए स्क्रीनशॉट में पंजाबी में लिखा हुआ था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेन्स बिश्नोई और गोल्डी बरार लेते हैं.

फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली गई
फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली गई
पोस्ट में लिखा- 'ये तो शुरुआत है…'

पोस्ट का हिंदी अनुवाद इस तरह है.

"राम-राम भाई सबको. आज जो कत्ल हुआ है सिद्धू मूसेवाला का. उसकी जिम्मेदारी मैं और मेरा भाई गोल्डी बरार लेते हैं. आज लोग हमें जो भी कहें, पर इसने (सिद्धू मूसेवाला ने) हमारे भाई विक्की मिद्दुखेड़ा के कत्ल में मदद की थी. आज हमने भाई के कत्ल का बदला ले लिया है. मैंने इसे जयपुर से कॉल कर कहा था कि तूने गलत किया है. इसने (सिद्धू मूसेवाला ने) मुझसे कहा कि मैं किसी की परवाह नहीं करता हूं, तू जो कर सकता है कर ले. मैं भी हथियार लोड रखता हूं. तो फिर आज हमने अपने भाई विक्की का इंसाफ ले लिया है. ये तो शुरुआत है, उस कत्ल में जो लोग थे, वो तैयार रहें. और बाकी जो मीडिया कह रहा कि एके 47 चली, वो बिल्कुल गलत बात है, ये फर्जी खबर ना चलाओ. आज हमने सबका वहम खत्म कर दिया."

2021 में हुई थी लॉरेंस के करीबी विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या

आजतक से जुड़े तनसीम हैदर के मुताबिक अगस्त 2021 को यूथ अकाली नेता विक्रम सिंह उर्फ विक्की मिद्दुखेड़ा की मोहाली में सरेआम हत्या हुई थी. विक्की को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी बताया जाता था. विक्की की हत्या में सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम सामने आया था. पुलिस मैनेजर तक पहुंच पाती उसके पहले ही वो भारत से फरार होकर ऑस्ट्रेलिया पहुंच गया. पंजाब पुलिस ने सिद्धू के मैनेजर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया हुआ है. ये भी कहा जाता है कि मिद्दुखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को सिद्धू मूसेवाला ने पनाह दी थी. सूत्रों के मुताबिक विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग सिद्धू मूसेवाला पर हमले की फिराक में था. 

वीडियो- पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या, हाल ही में सुरक्षा वापिस ली गई थी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement