The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • kolkata rape murder girl moles...

कोलकाता: रेप के खिलाफ प्रोटेस्ट करने गई लड़की के साथ यौन उत्पीड़न, पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया?

Kolkata News: प्रोटेस्ट रैली के बाद सभी प्रदर्शनकारी एक जगह पर इकट्ठा हो गए. तभी अचानक एक शख्स ने कथित तौर पर प्रोटेस्ट में शामिल लड़की को अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया.

Advertisement
kolkata rape murder girl molested during protest police allegedly allowed accused to go case filed
पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया (सांकेतिक फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
2 सितंबर 2024 (Published: 09:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल एक लड़की के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है (Kolkata Protester Molested). आरोप है कि एक शख्स ने रैली के बाद  प्रदर्शनकारी लड़की को अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया. आरोप है कि पुलिस ने उस शख्स को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताकर छोड़ दिया.

इंडिया टुडे से जुड़े राजेश साहा की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना कोलकाता के एस्प्लेनेड क्रॉसिंग के पास की है. 1 सितंबर को आरजी कर अस्पताल की घटना के खिलाफ अमरा तिलोत्तोमा नाम के संगठन ने कॉलेज स्क्वायर से एस्प्लेनेड तक एक विरोध रैली आयोजित की. रैली के बाद जब सभी प्रदर्शनकारी एक जगह पर इकट्ठा हो गए. तभी अचानक एक शख्स ने कथित तौर पर प्रोटेस्ट में शामिल एक लड़की को अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया.

खबर है कि शख्स को ऐसा करते देख साथी प्रदर्शनकारियों ने उसे पकड़ा और पास तैनात पुलिस कर्मियों को बुलाया. आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने आरोपी को आवारा और मानसिक रूप से बीमार बताकर जाने दिया.

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ भी आंदोलन शुरू किया. उन्होंने आरोपियों और पुलिस कर्मियों के खिलाफ तत्काल और कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए DCP (केंद्रीय) के ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू किया. पीड़ित लड़की ने अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले सभी नागरिकों की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने के लिए भी कार्रवाई की मांग की.

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप केस: अब ममता बनर्जी बोलीं, रेपिस्टों को फांसी दिलाने के लिए कानून में बदलाव करेंगे

पीड़ित लड़की ने कथित घटना के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के आधार पर हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में अज्ञात शख्स के खिलाफ BNS की धारा 79 के तहत मामला दर्ज किया गया है. कोलकाता पुलिस ने घटना की जांच के लिए CCTV फुटेज इकट्ठा किए हैं. आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी भी की जा रही है.

पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज‍िले के एक अस्‍पताल में 1 सितंबर को यौन उत्पीड़न का एक और मामला सामने आया है. एक मरीज ने कथित तौर पर अस्पताल में काम कर रही नर्स का उत्पीड़न किया है. राज्य के उत्तर 24 परगना में नौ साल की एक बच्‍ची के साथ भी यौन शोषण का मामला सामने आया है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: "नीली चादर, हरी कैसे हुई?" कोलकाता डॉक्टर केस पर ममता बनर्जी क्यों भड़कीं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement