The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Kolkata doctor rape accused Sa...

मैंने नहीं किया रेप, फंसाया... कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी के पॉलीग्राफ टेस्ट में क्या पता लगा?

Kolkata rape and murder case: आरोपी Sanjay Roy का अब कहना है कि वो निर्दोष है. उस दिन वो वहां क्या कर रहा था, ये भी बताया है. पॉलीग्राफ टेस्ट में क्या-क्या निकलकर सामने आया है?

Advertisement
 rape and murder of a trainee doctor
संजय रॉय ने अब क्या बताया? (फ़ोटो - इंडिया टुडे)
pic
हरीश
7 सितंबर 2024 (Updated: 7 सितंबर 2024, 14:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोलकाता रेप केस में गिरफ़्तार मुख्य आरोपी संजय रॉय से CBI की पूछताछ जारी है. इस बीच, पॉलीग्राफी टेस्ट में संजय ने मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है. उसने दावा किया है कि उसे फंसाया जा रहा है. उसने हत्या नहीं कि बल्कि वो शव देखकर भाग गया था. संजय रॉय का बयान अब तक की चल रही जांच से बिल्कुल उलट है. अभी तक CBI या कोलकाता पुलिस इस मामले में संजय के बाद कोई और गिरफ़्तारी नहीं कर पाई है. वहीं, संजय रॉय को घटना के एक दिन बाद 10 अगस्त को ही गिरफ़्तार कर लिया गया था.

शुरुआत में संजय रॉय ने अपराध कबूल कर लिया था. अब उसने दावा किया है कि उसे फंसाया जा रहा है और वो निर्दोष है. इंडिया टुडे से जुड़े राजेश साहा की रिपोर्ट के मुताबिक़, सूत्रों ने बताया कि जेल में आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट के दौरान उससे 10 सवाल पूछे गए. जांच के दौरान तीन पॉलीग्राफी विशेषज्ञों के साथ CBI के अफ़सर भी मौजूद रहे.

सूत्रों के मुताबिक़, रेप-मर्डर के आरोपी संजय ने दावा किया कि जब उसने पीड़िता को देखा, तो वो पहले ही मर चुकी थी और वो डर के मारे भाग गया. हालांकि, लाई डिटेक्टर टेस्ट में कथित तौर पर कई झूठे और ऐसे जवाब जिन पर विश्वास नहीं किया जा सकता मिले हैं.

बताते चलें, रॉय का 25 अगस्त को कोलकाता की प्रेसिडेंसी सेंट्रल जेल में पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था. उसे यहीं रखा गया है. बताया जाता है कि पॉलीग्राफी टेस्ट की रिपोर्ट CBI के लिए काफ़ी अहम हो सकती है. हालांकि, पॉलीग्राफ रिपोर्ट कोर्ट में सबूत के तौर पर स्वीकार्य नहीं है.

ये भी पढ़ें - कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरोपी संजय रॉय की सास ने बताई दामाद की हरकतें

वहीं, संजय रॉय की वकील कविता सरकार ने इंडिया टुडे  को बताया,

CBI अब तक निर्णायक सबूत पेश नहीं कर सकी है. उन्हें जांच करने दीजिए और अपराध साबित होने दीजिए.

बता दें, संजय रॉय को CCTV फ़ुटेज के बाद गिरफ़्तार किया गया था. इस वीडियो में उसे अस्पताल के सेमिनार हॉल में घुसते हुए देखा गया, जहां डॉक्टर का शव मिला था. शव के पास रॉय का एक ब्लूटूथ डिवाइस भी मिला था. इस रेप-मर्डर केस ने देशभर में व्यापक ग़ुस्सा पैदा कर दिया था. विक्टिम के साथ न्याय के लिए अलग-अलग राज्यों के डॉक्टर्स ने भारी विरोध प्रदर्शन भी किया था.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या केस, मां की चिट्ठी ने बंगाल हिलाया, ED ने क्यों छापा मारा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement