The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Khan sir viral reply on Israel...

"आपका भी हाल हम गाज़ा के जैसा ..." इज़रायल और हमास के बीच खान सर का कमेंट क्यों चर्चा में?

Israel और Hamas के युद्ध के बीच खान सर के Khan GS Research Centre चैनल पर दो साल पहले किया गया कमेंट चर्चा में आ गया. पड़ोसी देश के यूजर की धमकी पर खान सर ने कहा था कि "आपका भी हाल हम लोग गाज़ा के जैसा कर देंगे."

Advertisement
Khan sir, Khan sir israel, Khan sir video, Khan sir viral comment
खान सर के इसी वीडियो पर किया गया कमेंट अब है वायरल.
pic
आशीष मिश्रा
13 अक्तूबर 2023 (Updated: 13 अक्तूबर 2023, 17:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Israel और Hamas War शुरू हुआ तो इज़रायल-फिलिस्तीन पर खान सर के बनाए एक वीडियो की बड़ी चर्चा हुई. “Israeli–Palestinian Conflict | HAMAS | Gaza Strip | West Bank | Al-Aqsa mosque | Jerusalem | O.I.C” टाइटल से ये वीडियो खान सर के चैनल Khan GS Research Centre पर 13  मई 2021 को अपलोड किया गया था. बीते दिनों इस वीडियो की चर्चा उस हिस्से के कारण हुई, जिसमें फिलिस्तीन के मानचित्र को दिखाते हुए खान सर फिलिस्तीन का इतिहास बता रहे थे. उस हिस्से का इस्तेमाल सोशल मीडिया यूजर्स ने फिलिस्तीन को कमज़ोर और इज़रायल को अत्याचार  करने वाला बताते हुए किया. इस बारे में हमने अपने शो सोशल लिस्ट में विस्तार से बताया था, जिसे आप यहां देख सकते हैं.

उसी वीडियो से निकला एक कमेंट  इन दिनों फिर चर्चा में है. नज़र आता है कि उस वीडियो में @chetankhatiwada9643  नाम के यूजर  ने लिखा. "खान सर हम नेपाल से हैं. हमको भी हमारा कालापानी लिपुलेख और लिंपियाधुरा चाहिए. नहीं तो हम भी गाज़ा की तरह आप के बिहार में रॉकेट फाड़ेंगे. समझिए आप. जय नेपाल."

इसके जवाब में खान सर के यूट्यूब चैनल से कमेंट किया गया कि "आपका भी हाल हम लोग गाज़ा के जैसा कर देंगे. फिर आप लोग नेपाल में बाजा बजाइएगा."


ये कमेंट अब से दो साल पहले किया गया था लेकिन जब मूल वीडियो पर लोग पहुंचे तो पिन होकर रखे इस कमेंट की भी चर्चा शुरू हुई. न तो भारत का ऐसा कोई स्टैंड है न मंशा लेकिन सोशल मीडियाई झड़प से उठा ये बुलबुला  चहुंओर फैल जरूर गया. यूजर्स को इसमें जैसे को तैसा वाला भाव दिखा.

स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए अब लोग कह रहे हैं. "खान सर से पंगा नहीं" 

एक यूजर ने मज़ाक में लिखा. "इज़रायल जाने वाले लोगों से विनती है कि कृपया रुक जाएं, उसी के जैसा मज़ा अपने यहां  भी आने वाला है." 

फेसबुक पेजेज पर भी कमेंट के स्क्रीनशॉट चल रहे हैं. कहा गया, "खान सर ओपी इन द चैट." 

सोशल मीडिया पर इस कमेंट की चर्चा युद्ध के पहले भी थी, जैसे महीने भर पहले एक यूजर ने इस पर तुकबंदी करते हुए लिखा था, "पढ़ने आए हो पढ़ो, नहीं जल्दी वहां से हटो"

आप इस मामले और मुद्दे पर हो रही टिप्पणियों को कैसे देखते हैं? ये बस सोशल मीडिया का विटी रिप्लाई माना जाए या बेवजह दूसरे देश की टांग खिंचाई? अपनी राय आप कमेंटबॉक्स के जरिए हम तक पहुंचा सकते हैं. सोशल मीडिया की ऐसी ही ख़बरें अपने इनबॉक्स में पाने के लिए लगे हाथ हमारा व्हाट्सऐप  चैनल भी यहां क्लिक कर फॉलो कर ही लीजिए. 

वीडियो: इज़रायल-हमास युद्ध के बीच लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकी संगठन पर क्या पता चला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement