The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Khalistani terrorist Gurpatwan...

आतंकी पन्नू की धमकी पर हिंदू सांसद ने कहा, 'खालिस्तानी आतंकी कनाडा की धरती को दूषित कर रहे हैं'

खालिस्तानी आतंकवादी Gurpatwant Singh Pannun ने हिंदू -कनाडाई सांसद चंद्र आर्य और उनके समर्थक को कनाडा छोड़ने का निर्देश दिया है. उसने चंद्र आर्य पर भारत के हितों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. चंद्र आर्य कनाडा में खालिस्तानियों द्वारा मंदिरों पर हमले और दूसरे हिंसक गतिविधियों के खिलाफ मुखर रहे हैं.

Advertisement
Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun chandra arya canada hindu
चंद्र आर्य ने गुरपतवंत सिंह पन्नू को करारा जवाब दिया है. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
25 जुलाई 2024 (Published: 08:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

खालिस्तानी चरमपंथी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun) ने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में उसने भारतीय मूल के कनाडाई सांसद और उनके समर्थकों को तुरंत भारत वापस चले जाने की धमकी दी है. इसके अलावा उसने बताया कि 28 जुलाई को कनाडा के कैलगरी में खालिस्तान के लिए जनमत संग्रह कराया जाएगा.


कनाडाई हिंदू सांसद चंद्र आर्य कनाडा में खालिस्तानियों द्वारा मंदिरों पर हमले और दूसरे हिंसक गतिविधियों के खिलाफ मुखर रहे हैं. चंद्र आर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 

एडमॉन्टन में हिंदुओं के बीपीएस स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ और खालिस्तान समर्थित घृणा और हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के बदले सिख ऑफ जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें मुझसे और मेरे हिंदू-कनाडाई दोस्तों से भारत वापस जाने को कहा गया है.

यह घटना कनाडा के एडमोंटन में एक मंदिर में तोड़फोड़ के बाद हुई है. जिसकी दीवारों पर भितिचित्र बनाए गए हैं. कनाडा के संसद सदस्य चंद्र आर्य ने इस तोड़फोड़ की निंदा की. और कहा कि कनाडा की धरती को खालिस्तानी चरमपंथी दूषित कर रहे हैं.

आर्य के एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो पर पन्नू ने उनको और उनके समर्थकों को कनाडा छोड़ने के लिए कहा. साथ ही उन पर कनाडाई मूल्यों और अधिकारों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया.

खालिस्तानी चरमपंथी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया कि आर्य भारत  के हितों को बढ़ावा दे रहे हैं. उसने आर्य और उनके समर्थकों से कनाडा की नागरिकता छोड़कर अपने मातृभूमि भारत लौट जाने को कहा. उसने आगे कहा कि हम खालिस्तान समर्थक सिख दशकों से कनाडा के प्रति अपनी वफादारी दिखाते आए हैं.

ये भी पढ़ें - कनाडा की धरती आतंकियों के लिए सेफ़ हेवन कैसे बनी?
 

इसके जवाब में चंद्र आर्य ने 24 जुलाई को एक्स पर लिखा, हम हिंदू दुनिया के सभी हिस्सों से अपने अद्भुत देश कनाडा आए हैं. दक्षिण एशिया के हर देश,अफ्रीका और कैरिबियन के कई देशों और दुनिया के दूसरे कई हिस्सों से हम यहां आए हैं. और कनाडा हमारी धरती है.

उन्होंने आगे लिखा कि कनाडा के सामाजिक और आर्थिक विकास में हिंदुओं का बहुत बड़ा और सकारात्मक योगदान है. जिसे हम जारी रखेंगे. हिंदू संस्कृति और विरासत के अपने लंबे इतिहास के साथ हमने कनाडा के बहुसांस्कृतिक ताने-बाने को समृद्ध किया है.

वीडियो: दुनियादारी: कनाडा में अपराधियों को शरण देने का क्या इतिहास रहा है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement