The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Katni MP bribe taker patwari s...

मध्यप्रदेश: पटवारी को घूस लेते पकड़ा तो सारे नोट निगल गया, अस्पताल में जाकर उगले

हाल में पटवारी परीक्षा भर्ती में कथित धांधली को लेकर मध्यप्रदेश के कई युवा सड़क पर उतरे थे.

Advertisement
Katni MP bribe taker patwari swallowed notes, later arrested
लोकायुक्त टीम की गिरफ्त में आरोपी पटवारी गजेंद्र सिंह. (दाएं लाल घेरे में)- फोटो (इंडिया टुडे)
pic
प्रशांत सिंह
24 जुलाई 2023 (Updated: 24 जुलाई 2023, 23:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हाल में मध्यप्रदेश में पटवारी परीक्षा को लेकर सरकार पर आरोप लगे थे. कहा गया कि परीक्षा में धांधली हुई है. सो अब परीक्षा पर रोक लग गई है. जांच चल रही है. छापे पड़ रहे हैं. इस बीच राज्य के एक पटवारी को रिश्वत लेते पकड़ा गया है. और पटवारी भी घणा कांडी आदमी. छापा पड़ते ही अपने आप को बचाने के लिए रिश्वत में मिली रकम को निगल लिया.

आजतक से जुड़े अमर ताम्रकार की रिपोर्ट के मुताबिक कटनी जिले के पदस्थ पटवारी को 24 जुलाई के दिन जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा. जैसे ही उसे पकड़ा गया उसने रिश्वत के पैसे मुंह में डाल चबा डाले. जिसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक मामला कटनी जिले के बिलहरी हल्का गांव का है. यहां पदस्थ पटवारी के तौर पर तैनात गजेंद्र सिंह ने कथित तौर पर जमीन के एक मामले में फरियादी चंदन सिंह लोधी से पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. चंदन सिंह ने इस मामले की शिकायत जबलपुर लोकायुक्त से की थी. इसके बाद मामले की जांच के लिए लोकायुक्त की टीम बिलहरी गांव पहुंची. रिपोर्ट के मुताबिक टीम ने पटवारी गजेंद्र सिंह को साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए देख लिया. जांच टीम उन नोटों पर हाथ रख भी पाती उससे पहले ही पटवारी गजेंद्र सिंह ने रिश्वत में लिए नोट निगल लिए.

500 सौ के नोट निगल गया

आरोपी पटवारी ने रिश्वत में मिले पांच-पांच सौ की नौ नोटों को मुंह में लेकर चबाना शुरू कर दिया. लोकायुक्त की टीम ने पटवारी के मुंह से नोटों को निकलवाने की कोशिश भी की. लेकिन आरोपी ने नोट निगल लिए. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. वहां काफी देर बाद आरोपी पटवारी ने नोटों को उगला. आजतक के पास इसका वीडियो है जिसमें गजेंद्र सिंह चबे हुए नोट मुंह से बाहर निकालता दिख रहा है.

इस मामले को लेकर लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उईके ने आजतक को बताया कि बीती 10 जुलाई के दिन बरखेड़ा निवासी चंदन सिंह लोधी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी. चंदन के दादा की जमीन के सीमांकन में पटवारी गजेंद्र सिंह ने 5 हजार रुपए के रिश्वत की मांग की थी. गजेंद्र ने चंदन से रिश्वत लेने के लिए उसे अपने प्राइवेट ऑफिस बुलाया था. 

लोकायुक्त निरीक्षक ने आगे बताया कि टीम द्वारा पटवारी को ट्रैप किया गया. उसी दौरान उसने रिश्वत की राशि को चबाकर नष्ट करने की कोशिश की. निरीक्षक ने आगे जानकारी दी कि नोटों के टुकड़े जब्त हुए हैं. आरोपी के बाकी दस्तावेजों को जब्त किया जा रहा है.

वीडियो: MP पटवारी भर्ती में 15 लाख देने की बात कहने वाली लड़की वायरल, पूरी सच्चाई ये निकली

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement