The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • karnataka muslim youth arreste...

कर्नाटक: फिलिस्तीन के समर्थन में WhatsApp स्टेटस लगाने का आरोप, युवक अरेस्ट हो गया

पुलिस को जानकारी मिली थी कि मुस्लिम बहुल इलाके में कुछ लोग फिलिस्तीन को सपोर्ट कर रहे हैं. आरोपी कथित तौर पर राष्ट्र-विरोधी वीडियो शेयर करते हुए पकड़े गए.

Advertisement
karnataka muslim youth arrested booked for posting status in support of palestine vijaynagar
पुलिस ने आलम पाशा के खिलाफ केस दर्ज किया (फोटो- आजतक)
pic
सगाय राज
font-size
Small
Medium
Large
13 अक्तूबर 2023 (Updated: 13 अक्तूबर 2023, 09:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक में एक युवक के खिलाफ फिलिस्तीन का समर्थन (Palestine Support) करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. आरोपी की पहचान 20 साल के आलम पाशा के तौर पर हुई है. उसने कथित तौर पर फिलिस्तीन के सपोर्ट में एक वॉट्सएप स्टेटस लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे एहतियातन हिरासत में लिया और गंभीर धाराएं लगा दीं.

इंडिया टुडे से जुड़े सगाय की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला विजयनगर जिले के होसपेट शहर का है. पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि वहां के एक मुस्लिम बहुल इलाके में कुछ लोग इजरायल-हमास युद्ध के दौरान फिलिस्तीन को सपोर्ट कर रहे हैं. आरोपी कथित तौर पर राष्ट्र-विरोधी वीडियो शेयर करते हुए पकड़े गए, जिससे होसपेट में कानून-व्यवस्था बाधित होने की आशंका थी.

एहतियात के तौर पर पुलिस ने आलम पाशा को हिरासत में ले लिया. वो अल्पसंख्यक विभाग में अटेंडर के तौर पर काम करता है. खबर है कि आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 108 (बहकाना-उकसाना) और 151 (शांतिभंग की आशंका) के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि आलम को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है और जल्द ही उसे कार्यकारी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- WhatsApp डीपी में औरंगजेब को लगाने वाला होगा गिरफ्तार, शिकायती ने बताया क्या दिक्कत थी

बता दें, हमास और इजरायल के बीच जंग शुरू हुए 6 दिन हो चुके हैं. हजारों लोगों की इस जंग में जान जा चुकी है. युद्ध में अभी तक इजरायल में 1,300, गाजा में 1,572, वेस्ट बैंक में 32 और लेबनान में 5 लोग मारे गए हैं. वहीं इजरायल में 3,418, गाजा में 7,262, वेस्ट बैंक में 600 लोग घायल हुए हैं. बताया गया है कि हमास के हमलावरों ने किसी को घर के अंदर ही मार दिया तो किसी को सड़क पर. साथ ही बड़ी संख्या में इजरायलियों और विदेशी नागरिकों को बंधक बनाकर को गाजा ले जाया गया है.

इजरायली वायुसेना ने 12 अक्टूबर की रात बताया कि उसने अभी तक हमास के 3,600 से ज्यादा ठिकानों पर करीब 6000 बम गिराए हैं. हमास के एक कमांडर और एक इससे जुड़े एक पूरे समूह को मार गिराया है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement