The Lallantop
Advertisement

'BJP ने हमारे विधायकों को 50 करोड़ का ऑफर दिया... ', इस राज्य की कांग्रेस सरकार खतरे में?

Karnataka CM Siddaramaiah से पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव हारने पर कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार भी गिर जाएगी? जानते हैं CM ने इसका क्या जवाब दिया?

Advertisement
karnataka cm siddaramaiah accused bjp offered 50 crore to mlas to break govt operation lotus
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (फोटो- आजतक)
13 अप्रैल 2024 (Updated: 13 अप्रैल 2024, 14:17 IST)
Updated: 13 अप्रैल 2024 14:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP पर एक बार फिर से दूसरी पार्टी के नेताओं को पैसे देकर अपने साथ शामिल करने के आरोप लगे हैं. इस बार आरोप कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लगाया है (Karnataka CM Siddaramaiah). उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले BJP उनकी सरकार तोड़ने की कोशिश कर रही है और राज्य में ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) चला रही है.

इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई से बात करते हुए CM सिद्धारमैया ने कहा कि BJP ने सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. उन्होंने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा,

वो पिछले एक साल से मेरी सरकार को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. हमारे विधायकों को 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया. उन्होंने कोशिश की और असफल रहे.

CM ने पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव हारने पर कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार भी गिर जाएगी तो उन्होंने जवाब दिया,

ये संभव नहीं है. हमारे विधायक हमें नहीं छोड़ेंगे. एक भी विधायक हमारी पार्टी नहीं छोड़ेगा. हमारे नेतृत्व में कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

तमाम आरोपों पर BJP की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. इंडिया टुडे के साथ फोन पर बातचीत में बीजेपी सांसद एस प्रकाश ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के सभी आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा,

ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो केवल समाज के एक वर्ग की सहानुभूति जीतने के लिए बार-बार ऐसे आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- केंद्र से पैसा नहीं मिला तो कर्नाटक सरकार SC पहुंची, कोर्ट बोला- 'सब यहीं चले आते हैं, आपस में भी... '

एस प्रकाश ने कहा कि मेन मुद्दों और कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों पर ध्यान देने की बजाय मुख्यमंत्री फर्जी आरोप लगा रहे हैं और चुनाव के बाद अपने पैर जमाने पर फोकस कर रहे हैं.

बता दें कि साल 2008 में पहली बार कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस शब्द सियासी चर्चा में आया था. ऑपरेशन लोटस BJP का कोई अभियान नहीं है. जोड़-तोड़कर सरकार बनाने पर विपक्ष अक्सर BJP के लिए इसका इस्तेमाल करता है. 

वीडियो: कर्नाटक विधानसभा में लगे पाकिस्तान के समर्थन में नारे, फॉरेंसिक रिपोर्ट में पुष्टि

thumbnail

Advertisement

Advertisement