The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Kanpur gang raped two minor gi...

UP: 2 नाबालिग बहनों ने दे दी जान, परिजन बोले- 'भट्ठे के ठेकेदार और उसके साथियों ने किया था गैंगरेप'

UP के Kanpur जिले के घाटमपुर इलाके का ये मामला है. मृतक बहनों के पिता ने आरोप लगाया है कि ईंट-भट्ठे के ठेकेदार और उसके साथियों ने लड़कियों को शराब पिलाकर उनका रेप किया. जिससे परेशान होकर लड़कियों ने ऐसा कदम उठा लिया. हुआ क्या था?

Advertisement
Kanpur two minor girls bodies found hanging from tree
परिवार वालों का आरोप है कि पहले दोनों लड़कियों को शराब पिलाई गई थी (फोटो - आजतक)
pic
हरीश
29 फ़रवरी 2024 (Updated: 29 फ़रवरी 2024, 15:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में दो नाबालिग बहनों ने कथित तौर पर जान दे दी. पीड़िताओं के परिवार वाले ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करते हैं. उनका कहना है कि ईंट-भट्ठे के ठेकेदार और उसके साथियों ने उन्हें शराब पिलाकर भट्ठे पर ही उनका गैंगरेप (Gangrape) किया. इससे हताश होकर दोनों ने जान दे दी. परिजनों ने मामले में शिकाायत दर्ज कराई है. पुलिस ने FIR दर्ज कर 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

आजतक से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक मामला कानपुर (Kanpur) के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र का है. बुधवार, 28 फ़रवरी की रात दोनों बहनों के शव परिजन को मिले. घाटमपुर थाने से 20 किलोमीटर दूर एक गांव में ईंटा भट्ठा है. हमीरपुर के रहने वाले कुछ परिवार इस भट्टे पर काम करते हैं. इन परिवारों में से एक परिवार की 2 बहनों के शव मिले. उनकी उम्र 14 और 16 थी.

बताया गया कि बुधवार रात जब गांव के कुछ लोग खेतों की तरफ जा रहे थे, तभी उन्होंने दोनों लड़कियों के शव देखे. इसकी ख़बर परिवार वालों को दी. फिर पुलिस को मामले की सूचना दी गई. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

ये भी पढ़ें - IIT BHU गैंगरेप के आरोपी ऐसे 3 और मामलों में शामिल थे!

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक़, कानपुर साउथ के DCP रवींद्र कुमार ने नाबालिग के साथ गैंगरेप, पॉक्सो (POCSO) और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में आरोपियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है. तीन नामजद आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस के साथ फॉरेंसिक की टीम भी मामले की जांच में जुटी हुई है.

पिता ने क्या बताया?

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक बहनों के पिता का कहना है की ईंट-भट्ठे के ठेकेदार रामरूप और भट्ठे पर रहने वाले संजू और रज्जू ने लड़कियों को शराब पिलाकर उनका रेप किया. जिससे परेशान होकर लड़कियों ने सुसाइड कर लिया.

वीडियो: IIT BHU गैंगरेप के आरोपियों के पुराने कांड! CCTV में क्या पता चला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement