The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Kanpur couple thug elderly peo...

कानपुर के दंपती का महाकांड, जवान बनाने की 'इजरायली मशीन' के नाम पर बुजुर्गों की जेबें खाली कर दीं

डॉक्टर रेनू चंदेल ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि स्वरूप नगर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने साकेत नगर में 'रिवाइवल वर्ल्ड' नाम की संस्था खोली. दोनों ने स्थानीय लोगों से दावा किया कि इज़रायल से उन्होंने बुज़ुर्गों को जवान बनाने वाली मशीन मंगाई है.

Advertisement
Israeli Machine Rs 35 crores Cheating
पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. (फ़ोटो - आजतक)
pic
रंजय सिंह
font-size
Small
Medium
Large
23 सितंबर 2024 (Published: 17:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में एक कपल कथित तौर पर लोगों को जवान बनाने के नाम पर ठगी करता रहा. बताया गया है कि अब तक ये दंपती लोगों से 35 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है. आरोपी पति-पत्नी बुज़ुर्गों को लुभाते थे. उन्हें एक ‘इजरायली मशीन की ऑक्सीजन थेरेपी’ के जरिये 25 साल का युवा बनाने का झांसा देते थे. कई बुजुर्ग उनके झांसे में आए और मोटी रकम गंवा बैठे. स्थानीय लोगों ने पुलिस से इस ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोपी पति-पत्नी की तलाश की जा रही है.

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, डॉक्टर रेनू चंदेल ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि स्वरूप नगर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने साकेत नगर में 'रिवाइवल वर्ल्ड' नाम की संस्था खोली. दोनों ने स्थानीय लोगों से दावा किया कि इज़रायल से उन्होंने बुज़ुर्गों को जवान बनाने वाली मशीन मंगाई है. उन्होंने बुज़ुर्गों को थेरेपी देकर 60 साल से 25 साल का युवा बना देने का दावा किया. संस्था का काफ़ी प्रचार भी किया गया.

हालांकि, आरोपी पति-पत्नी ने किसी को मशीन का बिल नहीं बताया और न ही उसका नाम और अन्य जानकारियां दीं. दंपती की शिकायत करने वाली रेनू सिंह का कहना है कि उन्होंने भी ठगों की बात पर यकीन कर कई लोगों का ग्रुप बनाया और उनके जरिये मिले पैसे को संस्था में लगा दिया. इसके बाद कुछ लोगों को कथित ऑक्सीजन थेरेपी दी भी गई. मशीन में ऐसी व्यवस्था थी कि कई लोग एक साथ उसमें बैठ सकते थे. रिपोर्ट के मुताबिक इस थेरेपी के लिए एक बार का 60,000 से लेकर 90,000 रुपये तक लिया जाने लगा.

ये भी पढ़ें - नशे में खंभा चुराकर भाग रहे थे, ट्रेन आई तो पटरी पर छोड़ दिया... पुलिस ने किया गिरफ्तार

लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि किसी की उम्र 60 से 59 साल जैसी भी नहीं हुई. अब लोगों को ठगी का शक हुआ, तो उन्होंने पैसे वापस मांगना शुरू कर दिया. इसके बाद, कपल अपने फ़्लैट में ताला लगाकर ग़ायब हो गया. आजतक की ख़बर के मुताबिक़, स्थानीय लोगों ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर किदवई नगर थाने में पति-पत्नी के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कराई है. इलाके की ACP अंजली विश्वकर्मा ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जांच की जा रही है. फ़्लैट फिलहाल बंद है, पुलिस दोनों की तलाश में जुटी हुई है. जल्द ही दोनों को पकड़ लिया जाएगा.

वीडियो: 'IPS अधिकारी' की वर्दी में घूम रहा था 18 साल का लड़का, बिहार में ठगी का अनोखा मामला

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement