The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Kannauj Rape Case accused nawa...

Kannauj Rape Case: पूर्व सपा नेता पर लगे रेप के आरोपों की पुष्टि, रेप पीड़िता के साथ मैच हुआ DNA सैंपल

Kannauj Rape Case में आरोपी और पूर्व SP नेता नवाब सिंह यादव पर लगे रेप की आरोपों की पुष्टि हो गई है. नाबालिग पीड़िता के साथ आरोपी के DNA की जांच कराई गई थी. जिसमें आरोपी का DNA पीड़िता से मैच कर गया.

Advertisement
Nawab singh yadav kannauj rape victim dna sample
नवाब सिंह यादव पर लगे रेप के आरोपों की पुष्टि हो गई है. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
2 सितंबर 2024 (Published: 15:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कन्नौज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव (Kannauj Rape Case) की मुश्किलें बढ़ गई है. उस पर लगे रेप के आरोपों की पुष्टि हो गई है. पुलिस के पास DNA जांच की रिपोर्ट आ गई है. जिसमें पीड़िता और आरोपी का DNA सैंपल मैच हो गया है.  कन्नौज SP अमित कुमार आनंद ने DNA रिपोर्ट मैच होने की जानकारी दी है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, 11 अगस्त की रात को कन्नौज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने नाबालिग लड़की के साथ कथित तौरपर रेप किया था. इस दौरान पीड़िता ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को मामले की जानकारी दी थी. जिसके बाद  पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी नवाब सिंह को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की बुआ को भी आरोपी बनाया है, जो उसे अपने साथ नवाब सिंह के कॉलेज ले गई थी. मामले की जब जांच शुरू हुई तो आरोपित बुआ फरार हो गई थी. हालांकि बीते 21 अगस्त को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इस घटना के समय पीड़िता की बुआ कमरे के बाहर मौजूद थी. पीड़िता ने मदद के लिए उसको आवाज भी दी थी. लेकिन उसने कोई मदद नहीं की.

पुलिस की पूछताछ के दौरान पीड़िता की बुआ ने बताया कि वह नवाब सिंह को करीब 5-6 साल से जानती है. इससे पहले उसने जांच को गुमराह करने की कोशिश की थी. उसने बताया कि नवाब सिंह को फंसाया जा रहा है. और इसके पीछे सपा के कुछ ब्राह्मण नेताओं का ही हाथ है.
 

ये भी पढ़ें - कन्नौज में नाबालिग के साथ रेप का प्रयास, आरोपी सपा से जुड़ा है या भाजपा से? विवाद काफी बढ़ गया है

पीड़िता की ओर से शिकायत मिलने का बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था. पीड़िता के परिजनों की सहमति के बाद उसका मेडिकल जांच कराया था. मेडिकल होने पर भी रेप की पुष्टि हुई थी. इसके बाद पुलिस ने रेप से संबंधित धाराओं में आरोपी को गिरफ्तार किया था. 

बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद नवाब सिंह यादव का DNA टेस्ट कराया गया था. पुलिस की फॉरेंसिक टीम और डॉक्टरों ने जेल में जाकर सैंपल कलेक्ट किया था. जिसके बाद नाबालिग और पीड़िता के DNA की जांच कराई गई. जिसमें आरोपी का DNA पीड़िता से मैच कर गया. 

वीडियो: कन्नौज से सपा नेता नवाब सिंह पर लगा रेप का आरोप, वायरल वीडियो में क्या दिखा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement