The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Kalpana Soren in india allianc...

दिल्ली की रैली में आईं कल्पना सोरेन बोलीं- 'हेमंत सोरेन पर कोई आरोप साबित नहीं कर पाया'

Delhi के Ramlila Maidan में आयोजित I.N.D.I.A. गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली में देश भर के बड़े विपक्षी नेता शामिल रहे. इस दौरान Kalpana Soren ने BJP पर निशाना साधा.

Advertisement
Kalpana Soren in india alliance rally
I.N.D.I.A. गठबंधन की रैली में कल्पना सोरेन ने BJP पर किया हमला. (फ़ोटो - ANI)
pic
हरीश
31 मार्च 2024 (Updated: 31 मार्च 2024, 15:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. कल्पना दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्ष की लोकतंत्र बचाओ रैली में पहुंची थीं. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 

“कोई कितना भी बड़ा हो जाए, सबसे बड़ा नहीं हो सकता. सबसे बड़ी जनता ही है. इसलिए आपको आने वाले चुनावों में अपने वोट का सही इस्तेमाल करना होगा. साथ ही, इंडिया गठबंधन को जीत दिलानी होगी. 10 दिन से केजरीवाल जेल में हैं. दो महीने पहले हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया था. अभी तक उनके ख़िलाफ़ आरोपों को कोई साबित नहीं कर पाया है. आपका वोट ही सबसे बड़ी अदालत है.”

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन के 27 दलों ने रविवार, 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में लोकतंत्र बचाओ रैली की. इस रैली में विपक्षी पार्टियों के बड़े नेता शामिल रहे. इन नेताओं में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, शिवसेना (UBT) के उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे समेत संजय राउत, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी, NCP-SCP प्रमुख शरद पवार, AAP नेता आतिशी और गोपाल राय, PDP चीफ महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला भी मौजूद रहे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी इस रैली में शामिल होने के लिए पहुंचीं. 

कल्पना सोरेन ने कहा कि,

"देश की जनता किसी भी राजनीतिक दल या नेता से बड़ी है. लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें वोट देकर I.N.D.I.A. गठबंधन को मजबूत करें. जनता देश को बर्बाद करने वाली अत्याचारी शक्तियों को हरा देगी. आज के इस जनसैलाब से साबित हो चुका है."

ये भी पढ़ें - कौन हैं कल्पना सोरेन?

उन्होंने कहा,

“हमारी ताकत इस देश के 140 करोड़ लोग हैं. आज NDA सरकार बाबा आंबेडकर के संविधान की गारंटी को खत्म कर रही है.”

इस रैली पर BJP ने निशाना साधा है. BJP ने कहा कि भ्रष्टाचारियों का एक बड़ा गिरोह रामलीला मैदान में खड़ा होकर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रो रहा होगा. ये दृश्य वहीं पर हो रहा है, जहां एक बार अरविंद केजरीवाल ने खड़े होकर इन सभी लोगों को भ्रष्टाचारी कहा था और उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी.

वीडियो: हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन झामुमो छोड़ने के कुछ घंटों बाद BJP में शामिल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement