The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • jsw group chairperson sajjan j...

मालिक पर रेप का आरोप लगा, कंपनी के शेयर भरभराए, जिंदल को कितना नुकसान?

JSW Group की कुछ कंपनियों के शेयर में गिरावट आई है. सज्जन जिंदल पर एक एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाया है.

Advertisement
jsw group chairperson sajjan jindal
जिंदल पर एक एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
18 दिसंबर 2023 (Updated: 18 दिसंबर 2023, 18:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मल्टीनेशनल कंपनी JSW Group के चेयरपर्सन सज्जन जिंदल (JSW Group chairperson Sajjan Jindal) पर एक एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाया था. आरोप के बाद JSW Group की कुछ कंपनियों के शेयर की कीमतों में गिरावट देखी गई है. 18 दिसंबर को ग्रुप के कुछ कंपनियों के शेयर में 1 से 2 प्रतिशत की गिरावट हुई है. हालांकि, जिंदल ने रेप के आरोप को झूठा और निराधार बताया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को साढ़े 12 बजे तक JSW Steel के शेयर की कीमत 1.94% से गिरकर 850 रूपये पर आ गई थी. साथ ही, JSW Holding के शेयर की कीमतों में 1.63% और JSW Infrastructure में 0.15% की गिरावट हुई है. वहीं, JSW Infrastructure के शेयर की कीमत में 0.07% का मामूली हाइक हुआ है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि अक्टूबर 2021 में उन दोनों की मुलाकात हुई थी. दोनों एक IPL मैच के दौरान दुबई के एक स्टेडियम में थे. इसके बाद दोनों जयपुर में सांसद प्रफुल्ल पटेल के बेटे की शादी में मिले थे. एक्ट्रेस ने कहा था कि बाद में मुंबई में मुलाकात के बाद दोनों ने एक-दूसरे का नंबर लिया. आरोप के अनुसार, बार-बार प्रपोज कर के जिंदल ने एक्ट्रेस पर दवाब बनाया. 

ये भी पढ़ें: JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने रेप के आरोप को झूठा बताया, पूरा मामला जानिए

एक्ट्रेस ने कहा कि सज्जन जिंदल ने उनके भाई से संपत्ति खरीदने में रुचि दिखाई थी. एक्ट्रेस का भाई रियल स्टेट का काम करता है. शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि जिंदल ने उन्हें 'बेब' और 'बेबी' कह के पुकारना शुरू कर दिया था. जब अकेले में उनदोनों की मुलाकात हुई तो जिंदल ने अपनी शादी की दिक्कतों के बारे में बताया. जिंदल ने एक्ट्रेस को गले लगाने और उनके साथ फ्लर्ट करने की भी कोशिश की थी. इसके बाद वो असहज हो गई थीं.

आरोप के अनुसार, JSW Group के चेयरपर्सन ने कथित तौर पर एक्ट्रेस से शादी करने का वादा किया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. इसी साल फरवरी में महिला ने पुलिस से इसकी शिकायत की थी. लेकिन जब पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की तो उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था. इसके बाद, 13 दिसंबर को हाईकोर्ट के आदेश पर मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई. मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत शिकायत दर्ज की गई है.

हालांकि, इस मामले पर उद्योगपति जिंदल की तरफ से एक बयान जारी किया गया. उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा और बेबुनियाद बताया. बयान में कहा गया कि जिंदल इस केस की जांच में सहयोग करेंगे. 

ये भी पढ़ें: नाबालिग का रेप करने वाले BJP विधायक को 25 साल की जेल, 10 लाख का जुर्माना ठुका

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: इस काग़ज़ से खुल जाएगा संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने का पूरा प्लान

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement