The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • joe biden on elon musk ties wi...

एलन मस्क के 'सऊदी कनेक्शन' को लेकर क्या बोले जो बाइडेन?

ट्विटर की डील में मस्क के साथ सऊदी अरब के कारोबारी ने भी इनवेस्टमेंट की है.

Advertisement
joe biden on elon musk ties with other nations twitter
एलन मस्क को लेकर क्या बोले जो बाइडेन? (फोटो-आजतक)
pic
ज्योति जोशी
10 नवंबर 2022 (Updated: 10 नवंबर 2022, 15:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ट्विटर खरीदने के बाद से टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) खबरों में छाए हुए हैं. हर अगले दिन वो ट्विटर को लेकर नई घोषणा कर रहे हैं. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने मस्क को लेकर बड़ा बयान दिया है. जो बाइडेन ने गुरुवार, 10 नवंबर को कहा कि अन्य देशों के साथ एलन मस्क के संबंध राष्ट्रीय सुरक्षा की नजर से खंगालने लायक हैं.

दरअसल, ट्विटर की डील में मस्क के साथ सऊदी अरब के कारोबारी ने भी पैसा इनवेस्ट किया है. इस पर अमेरिका की मीडिया में मस्क पर कई सवाल उठ रहे हैं.

क्या बोले बाइडेन? 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया ने राष्ट्रपति बाइडेन से सवाल किया कि क्या उन्हें लगता है कि मस्क राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं और क्या सऊदी अरब ग्रुप की मदद से ट्विटर खरीदने को लेकर जांच की जानी चाहिए, तो बाइडेन बोले-

मुझे लगता है कि एलन मस्क के अन्य देशों के साथ तकनीकी संबंध खंगालने लायक हैं, चाहे वो कुछ गलत कर रहे हों या नहीं. मैं ये सुझाव नहीं दे रहा हूं कि खंगालना ही चाहिए. मैं सुझाव दे रहा हूं कि खंगालने लायक है.

ट्विटर में कैसे हुआ इनवेस्टमेंट? 

मस्क ने पिछले महीने ही ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर यानी करीब 3 लाख 59 हजार करोड़ रुपये में खरीदा था. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर खरीदने के लिए मस्क ने ज्यादातर पैसे खुद ही अरेंज किए थे. लेकिन इस डील में इक्विटी के तौर पर 7.1 बिलियन डॉलर (58 हजार करोड़ रुपये) निवेशकों ने भी लगाए हैं, जिसमें अरबपति लैरी एलिसन के साथ-साथ इनवेस्टमेंट कंपनी कतर होल्डिंग के प्रिंस अलवालीद भी शामिल हैं.

डील के दौरान कई विज्ञापनदाताओं ने कंपनी में पैसा देना बंद कर दिया था. इस डर से कि कहीं ट्विटर पर कॉन्टेंट मॉडरेशन में गड़बड़ी ना हो या सस्पेंड हुए यूजर्स जैसे डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर पर वापसी ना मिल जाए. हालांकि, अपने हालिया ट्वीट में मस्क ने कहा है ट्विटर को दुनिया के बारे में जानकारी का सबसे सटीक सोर्स बनने की जरूरत है और यही उनका मकसद है. 

इससे पहले पिछले महीने रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि ट्विटर समेत मस्क की कुछ कंपनियों की राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा शुरू करने पर चर्चा हो रही है. बाद में वॉइट हाउस ने एक बयान में इस खबर को गलत बताया था.

देखें वीडियो- इयान वूलफोर्ड इंटरव्यू: प्रोफेसर ने बताया, ट्विटर पर एलोन मस्क नाम रख कमरिया लपालप क्यों लिखा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement