The Lallantop
Advertisement

जम्मू: गांव में घूम रहे आतंकियों को लोगों ने पकड़ा, अमरनाथ यात्रा पर हमले की थी साजिश

जम्मू-कश्मीर के LG ने गांव वालों के लिए 5 लाख इनाम की घोषणा की.

Advertisement
Apprehended LeT terrorists from Jammu Kashmir
जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए आतंकी. फोटो-ANI
3 जुलाई 2022 (Updated: 3 जुलाई 2022, 19:30 IST)
Updated: 3 जुलाई 2022 19:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों पकड़े गए हैं.  इन दोनों आंतकियों को गांव के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. दोनों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं. खबरों के मुताबिक इन आतंकियों के पकड़े जाने से अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की साजिश को नाकाम करने में कामयाबी मिली है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, रविवार 3 जुलाई को तुकसन गांव से दो आतंकियों को पकड़ा गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये दोनों गांव में घूम रहे थे. कहा जा रहा है कि दोनों पीर पंजाल में छिपे हुए थे. इसके बाद वो बैग लेकर गांव से गुजर रहे थे. गांव वालों को इनकी हरकतें संदिग्ध लगीं तो दोनों को पकड़कर रस्सी से बांध दिया और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने दोनों की पहचान भी कर ली है. पकड़े गए आतंकियों में से एक पुलवामा का रहनेवाला फैजल अहमद डार है और दूसरा राजौरी का तालिब हुसैन है. इनमें से एक, हाल ही में राजौरी में हुए IED ब्लास्ट का भी जिम्मेदार है.

पुलिस के मुताबिक, इनके पास से हथियारों का जखीरा मिला है. दोनों के पास से AK-47 राइफल्स, सात ग्रेनेड और एक पिस्टल सीज किए हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने कहा,

बीते कुछ दिनों में ऐसा देखा गया है कि LeT, चेनाब घाटी और राजौरी-पूंछ इलाके में अपनी आतंकी गतिविधियों को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए उन्होंने अपने कुछ सदस्यों को एक्टिवेट किया था और 2 मॉड्यूल बनाए थे.

राजौरी में हुए ब्लास्ट का मास्टरमाइंड

पुलिस के मुताबिक, हैदर शाह हुसैन के दो साथियों को पिछले मंगलवार, 28 जून को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, तभी से वो फरार चल रहा था. उन्होंने बताया कि पिछले दो-चीन सालों में राजौरी-पुंछ जिले में हुई सभी आतंकी गतिविधियों का मास्टरमाइंड हुसैन ही था. ये आतंकी ही हाल ही में हुए कई बम धमाकों के जिम्मेदार भी थे. जिन्हें अब गांववालों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है. 
 

इससे पहले प्रशासन ने हुसैन को पकड़ने में मदद करनेवालों पर इनाम की घोषणा की थी. डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दिलबाग सिंह ने दोनों आंतकियों को पकड़ने में मदद के लिए गांववालों को 2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बहादुर गांववालों को 5 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है. 

वीडियो- जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो और जवान शहीद हो गए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement