The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • jammu kashmir terrorists encou...

जम्मू कश्मीर आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Kokernag Encounter: शनिवार, 10 अगस्त को भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के जवान संयुक्त रुप से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान दोपहर दो बजे आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी.

Advertisement
jammu kashmir terrorists encounter in kokernag 2 deth and 3 army soldiers injured escape routes of terrorists seal
मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
10 अगस्त 2024 (Updated: 10 अगस्त 2024, 23:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकियों (Jammu Kashmir Kokernag Encounter) के साथ चल रहे मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 3 जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबर लिखे जाने की आई जानकारी के मुताबिक सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सेना से पूरे इलाके के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट सील कर दिया है. तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

आजतक से जुड़े मीर फरीद की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाबलों को कोकेरनाग के अहलान वन क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. शनिवार, 10 अगस्त को भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के जवान संयुक्त रुप से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान दोपहर दो बजे आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी. जिसके बाद सेना के जवानों ने जवाबी फायरिंग की.

जम्मू कश्मीर
इसी इलाके में आतंवादी छिपे हुए हैं.

इलाके में घने जंगल होने के कारण आतंकी सुरक्षाबलों को चकमा देने की कोशिश कर रहे हैं. और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हमले में घायल जवानों को 92 बेस सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान जख्मी, 1 शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

कठुआ पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए, जिन्हें आखिरी बार मल्हार, बानी और सियोजधार के ढोक में देखा गया था।
आतंकियों के स्केच

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक सेना की तरफ से शुक्रवार, 9 अगस्त को 4 आतंकवादियों के स्केच जारी किए गए थे. जिन्हें आखिरी बार कठुआ जिले के मल्हार, बानी और ढोक में देखा गया था. जिसके बाद से गायब हो गए थे. पुलिस ने इन आतंकियों की खोजबीन करते हुए जानकारी देने वालों को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है. 8 जुलाई को कठुआ में हुए सेना पर हमले में शामिल थे. इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं. वहीं पांच जवान घायल हुए थे. 

वीडियो: कठुआ आतंकी हमले में शहादत देने वाले जवानों की कहानी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement