The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • jammu kashmir kupwara encounte...

जम्मू कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान जख्मी, 1 शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

Jammu Kashmir Kupwara Encounter: सेना के जवानों ने LoC पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के हमले को नाकाम कर दिया है. मुठभेड़ अभी जारी है.

Advertisement
jammu kashmir kupwara encounter one soldier dead officer among 4 injured pakistani terrorist killed
कुपवाड़ा में तीन दिनों में ये दूसरी मुठभेड़ है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
27 जुलाई 2024 (Updated: 27 जुलाई 2024, 11:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है (Jammu Kashmir Kupwara Encounter). सेना से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार, 27 जुलाई की सुबह आतंकियों की तरफ से किए गए हमले में एक मेजर रैंक के एक ऑफिसर समेत तीन अन्य जवान घायल भी हुए हैं. उन सभी को गोलीबारी के बीच ऑपरेशन साइट से निकाल लिया गया है. खबर है कि मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारा गया है. सेना ने बताया कि ये मुठभेड़ कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर के कामकारी इलाके में स्थित फॉर्वर्ड पोस्ट पर चल रही है.

इंडिया टुडे से जुड़े मनजीत सिंह की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान पांच सैनिक घायल हो गए. उनमें से एक की गंभीर चोटों की वजह से मौत हो गई. सैन्य अधिकारियों के मुताबिक LoC पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने ये हमला किया था. जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. इंडियन आर्मी को शक है कि BAT में पाकिस्तान के SSG कमांडो समेत पाकिस्तानी सेना के कुछ सैनिक भी शामिल हैं, इन सभी ने कुछ आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर अटैक किया.

बॉर्डर एक्शन टीम या BAT में पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकवादी शामिल होते हैं और ये LoC पर घुसपैठ करने के लिए जाने जाते हैं. कुपवाड़ा में तीन दिनों में ये दूसरी मुठभेड़ है. इलाके में संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना के बाद जिले के कामकारी इलाके में ऑपरेशन शुरू किया गया था.

इससे पहले 24 जुलाई को भी सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में आतंकवादियों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर किया था. गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक भी मारा गया है.

ये भी पढ़ें:-भारतीय सैनिकों की आंखें फोड़ीं, जिस्म सिगरेट से दागा, जब कारगिल में पाकिस्तान ने पार की हैवानियत की सारी हदें

सूत्रों के मुताबिक, लगभग 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक ग्रुप कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है, जिससे सुरक्षा बलों को उन्हें पकड़ने के लिए इन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करना पड़ रहा है. सूत्रों ने कहा कि घुसपैठ कर घुसे ये आतंकवादी ट्रेंड किये गए हैं और आधुनिक हथियारों से लैस हैं.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक और आतंकी हमला

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement