The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Jammu kashmir kidnapped jawans...

जम्मू कश्मीर में अगवा किए गए जवान का मिला शव, शरीर पर मिले गोलियों के निशान

Jammu Kashmir में आतंकियों ने दो जवानों को अगवा किया था, इनमें से एक जवान का शव मिला है. जवान की पहचान Hilal Ahmed के तौर पर की गई है.

Advertisement
Jammu kashmir, Jawan, kidnap and killed
जम्मू कश्मीर में अपहृत जवान का शव मिला ( फाइल फोटो)
pic
मीर फरीद
font-size
Small
Medium
Large
9 अक्तूबर 2024 (Updated: 9 अक्तूबर 2024, 15:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों की ओर से अगवा किए गए दो जवानों में से एक का शव मिला (Kidnapped jawan found dead) है. हिलाल अहमद (Hilal Ahmed) नाम के जवान का शव अनंतनाग के जंगल से मिला है. जवान के शरीर पर गोलियों के कई निशान मिले हैं. हालांकि उनके शरीर पर चाकू मारने का कोई निशान नहीं मिला है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जवान को कई गोलियां मारी गई हैं. दरअसल, शुरुआत में दो जवानों के अपहरण की खबर सामने आई थी. ऐसा बताया गया था कि अनंतनाग के वन क्षेत्र से दो जवानों को अगवा किया गया है. हालांकि, एक जवान गोली लगने के बावजूद आतंकियों के चंगुल से बचकर निकलने में सफल रहा.

इससे पहले भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया पोस्ट में जवान के लापता होने की जानकारी दी थी. उस पोस्ट में बताया गया था कि खुफिया जानकारी के आधार पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने कोरनाग में अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर आठ अक्टूबर को आतंकवाद रोधी ऑपरेशन शुरू किया था. इस दौरान इनकी आतंकियों से मुठभेड़ हुई. यह ऑपरेशन रातभर चला, जिसमें सेना का एक जवान लापता हो गया. बताया गया कि बड़े पैमाने पर बचाव और तलाशी अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों के चंगुल से बच निकलने वाले जवान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है.

इससे पहले अगस्त के महीने में अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. 10 अगस्त को सुरक्षाबलों को कोकेरनाग के अहलान वन क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के जवानों ने संयुक्त रुप से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान दोपहर दो बजे आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी. जिसके बाद सेना के जवानों ने जवाबी फायरिंग की. इस मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद हो गए थे. वहीं 3 जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आई थी.

वीडियो: भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर पहुंच रहे हिंदू, BSF जवान ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement