The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • jammu kashmir encounter colone...

'क्रिकेट, फिल्म...सब खत्म करो', Anantnag पर वीके सिंह ने पाकिस्तान का क्या इलाज बता दिया?

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, बटालियन कमांडर आशीष धौनेक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP हुमायूं भट शहीद हो गए. देश के पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह (VK Singh) ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) को पूरी तरह से अलग-थलग कर देना चाहिए.

Advertisement
anantnag jammu kashmir encounter vk singh on pakistan
वीके सिंह, अनंतनाग में जवानों की शहादत के बारे में बात कर रहे थे (फोटो सोर्स- आजतक, पीटीआई)
pic
शिवेंद्र गौरव
14 सितंबर 2023 (Updated: 15 सितंबर 2023, 12:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ (Anantnag Encounter) में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, बटालियन कमांडर आशीष धौनेक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP हुमायूं भट शहीद हो गए. 2 आतंकी भी मार गिराए गए. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. इस बीच देश के पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह का बयान आया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पूरी तरह से अलग-थलग कर देना चाहिए. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों (क्रिकेट मैच) और वहां के कलाकारों के भारत आने पर भी सवाल उठाए.

क्या बोले वीके सिंह?

सैनिकों की शहादत पर देश ग़मगीन है, ये भी जानता है कि जम्मू-कश्मीर में दशकों से व्याप्त आतंक पाकिस्तान प्रायोजित है. पाकिस्तान से हमारे सामरिक और राजनयिक संबंध बदहाल ही रहे हैं. लेकिन क्रिकेट, म्यूजिक और साहित्यिक साझेदारी के संबंध चलते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकियों के हमले में कर्नल, मेजर और DSP शहीद, ये हुआ कैसे?

जम्मू-कश्मीर में हालिया घटना पर न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए वीके सिंह कहते हैं,

"सोचना चाहिए. जब तक हम पाकिस्तान को अलग-थलग नहीं करेंगे, ये तो उनके लिए नॉर्मल है. फिल्म वाले आ जाएंगे हमारे यहां, क्रिकेट मैच खेलने वाले आ जाएंगे हमारे यहां. सब ठीक है, चंगा है जी. कोई दिक्कत नहीं है. मैं कह रहा हूं कि अगर उसके (पाकिस्तान के) ऊपर दबाव डालना है तो उसे अलग-थलग करना पड़ेगा. उनको पता चलना चाहिए कि आप नॉर्मल चीजों के अंदर हमारे साथ रिश्ता तब तक नहीं रख सकते, जब तक आप खुद नॉर्मल नहीं हैं."

एक तरफ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और दूसरी तरफ हमारे उनके क्रिकेट के रिश्ते. ये हमारे यहां हमेशा वाद-विवाद का विषय बना रहता है. बता दें कि एशिया कप में इंडियन टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. जबकि 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का पता चलेगा. जो भी टीम ये मैच जीतेगी, 17 सितंबर को फाइनल में उसका सामना टीम इंडिया से होगा. अगर पाकिस्तान जीता तो एशिया कप 2023 में तीसरी बार भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. ऐसे में इस घटना के बाद भारत-पाकिस्तान मैच विवादों में तो नहीं आ जाएगा, ये सवाल उठने लगे हैं.
 

वीडियो: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो और जवान शहीद हो गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement