The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • jaipur rss worker attacked dur...

शरद पूर्णिमा पर RSS वाले खीर बांट रहे थे, कुछ लोगों ने चाकू से हमला कर दिया, आठ लोग घायल

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में RSS द्वारा शरद पूर्णिमा पर खीर बांटी जा रही थी. आरोप है कि तभी कुछ लोगों ने हमला कर दिया.

Advertisement
jaipur rss worker attacked
अस्पताल में भर्ती संघ कार्यकर्ता | फोटो: आजतक
pic
देव अंकुर
font-size
Small
Medium
Large
18 अक्तूबर 2024 (Updated: 18 अक्तूबर 2024, 08:32 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यक्रम के दौरान जमकर बवाल हुआ. जिसमें संघ के कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने कुछ लोगों को अरेस्ट कर, मामले की जांच शुरू कर दी है.

आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना गुरुवार, 17 अक्टूबर को देर रात घटी. आरएसएस की तरफ से शरद पूर्णिमा के अवसर पर जयपुर के करणी विहार में खीर बांटने का कार्यक्रम रखा गया था. आरोप है कि इसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने संघ कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया. उनके पास चाकू और डंडे थे. इस हमले में सात से आठ कार्यकर्ता घायल हुए हैं. घायलों का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है.

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर घायलों का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे. इस दौरान राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि उन्होंने घायलों से मुलाकात की है. इस हमले में शामिल लोगों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

कर्नल राठौर ने आगे बताया,

'खीर वितरण कार्यक्रम के दौरान भजन-कीर्तन हो रहा था. इस दौरान 2-3 लोग वहां आए और उन्होंने पहले खीर की बड़ी डेगची पर लात मारी फिर गाली-गलौच करने लगे. लोगों ने उन्हें समझाया. देखते ही देखते उन्होंने 7-8 लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. अभी स्थिति ये है कि घायलों का इलाज चल रहा है और सबकी हालत खतरे से बाहर है. उधर, हमला करने वालों को लोगों ने वहीं पकड़ लिया और वो फिलहाल पुलिस की कस्टडी में हैं. उनसे पूछताछ चल रही है. '

जयपुर पश्चिम के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि इस घटना में सात से आठ लोग घायल हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल लाया गया. अमित कुमार के मुताबिक पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें:- जयपुर में बांध टूटने से इतना पानी बहा, कब्रिस्तान में दफ्न लाशें बाहर आ गईं, वीडियो

वहीं राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रमुख अरुण चतुर्वेदी ने मीडिया को बताया कि आरएसएस शरद पूर्णिमा के अवसर पर खीर बांटने का कार्यक्रम आयोजित कर रहा था, जहां अचानक चाकू और अन्य हथियारों से लैस हमलावरों ने सभा पर हमला कर दिया. घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी चोटों की गंभीरता का पता लगाने के लिए चिकित्सा जांच की जा रही है.

वीडियो: जयपुर के मशहूर श्याम जूस सेंटर पर लोगों को सड़े हुए फलों का जूस पिलाने का आरोप

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement