The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Jaipur Bulldozer action Naseeb...

RSS के कार्यक्रम में लोगों पर चाकू से हमला किया था, घर पर चला गया बुलडोजर

RSS कार्यकर्ता शरद पुर्णिमा के अवसर पर खीर वितरण कार्यक्रम चला रहे थे, तभी नसीब चौधरी और उसके बेटे ने कार्यक्रम पर हमला कर दिया था.

Advertisement
Bulldozer action by JDA at Naseeb Choudhary place
19 अक्टूबर को नोटिस जारी किया गया था. (फ़ोटो - आजतक)
pic
देव अंकुर
font-size
Small
Medium
Large
20 अक्तूबर 2024 (Published: 15:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने के आरोपी के घर पर बुलडोजर चला है. आरोपी नसीब चौधरी के अवैध निर्माण पर जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) की तरफ़ से ये कार्रवाई की गई है. मंदिर से सटे इस अवैध निर्माण को बुलडोजर के ज़रिए हटाया गया है. JDA के अधिकारियों ने बताया कि नोटिस देने के बाद भी नसीब की तरफ़ से कोई जवाब नहीं दिया गया. इसके बाद अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कार्रवाई की गई है.

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, JDA ने 19 अक्टूबर को अतिक्रमण को हटाने का नोटिस जारी किया था. आरोप है कि नसीब चौधरी ने अपने मकान के नज़दीक स्थित मंदिर की ज़मीन पर अवैध तरीक़े से एक कमरे का निर्माण कर रहा था. बता दें, RSS कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोप में दोनों बाप-बेटों, नसीब चौधरी और भीष्म चौधरी को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है.

क्या है मामला?

17 अक्टूबर की तारीख़. शरद पूर्णिमा दिन. RSS की तरफ़ से जयपुर के करणी विहार में खीर बांटने का कार्यक्रम रखा गया. आरोप है कि इसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने संघ कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया. बताया गया कि उनके पास चाकू और डंडे थे. हमले में सात से आठ कार्यकर्ता, समेत 10 लोगों के घायल होने की ख़बर आई थी. इस घटना के आरोपियों में नसीब चौधरी और उसके बेटे भीष्म चौधरी का नाम भी शामिल था.

न्यूज़ एजेंसी PTI की ख़बर के मुताबिक़, पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि शरद पूर्णिमा के अवसर पर मंदिर में जागरण कार्यक्रम चल रहा था. जब भक्तों के बीच प्रसाद बांटा जा रहा था, तो पड़ोस में रहने वाले दो लोगों ने देर रात कार्यक्रम आयोजित करने पर आपत्ति जताई. विवाद बढ़ा, तो आरोपियों ने अन्य लोगों को बुला लिया. फिर हमला कर दिया. पुलिस ने आगे कहा, 'आरोपी नसीब चौधरी और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया गया है.'

CCTV फ़ुटेज आया था सामने

घटना का एक CCTV वीडियो भी सामने आया था. इसमें कुछ लोग मंदिर के अंदर बैठे दिखे. इनमें एक महिला और एक बच्चा भी शामिल था. इस बीच दो लोग हाथ में चाकू और डंडे लेकर पहुंचे. दोनों ने खीर के बर्तन को लात मारकर गिरा दिया. फिर सबने उन दोनों को समझाने की भी कोशिश की. लेकिन वो लोग लगातार गाली-गलौज करते रहे. इसी कारण, लल्लनटॉप आपको वो वीडियो नहीं दिखा सकता. बाद में, आरोपी चाकू से हमला करते नज़र आए. और अब, आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया है.

वीडियो: बहराइच हिंसा के बाद 23 घरों पर चिपके नोटिस, बुलडोजर एक्शन पर क्या बोलीं महिलाएं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement