The Lallantop
Advertisement

JAC 12th Results: सब्जी बेचने वाले की बेटी बनी स्टेट टॉपर, कितने नंबर मिले?

Jharkhand Academic Council ने 30 अप्रैल को रिजल्ट जारी कर दिए. आर्ट्स स्ट्रीम की Zeenat Parveen ने पूरे स्टेट में टॉप किया है.

Advertisement
Jharkhand state topper
झारखंड बोर्ड स्टेट टॉपर जीनत परवीन. (फोटो: ANI)
1 मई 2024 (Updated: 1 मई 2024, 16:13 IST)
Updated: 1 मई 2024 16:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

झारखंड अकादमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council) ने क्लास 12th के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. जीनत परवीन ने पूरे स्टेट में टॉप किया है. ये जानकारी सामने आने के बाद उनकी कहानी लोगों की जुबान पर है. बताया जा रहा है कि जीनत परवीन के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं. आर्ट्स स्ट्रीम की छात्रा जीनत ने 94.4 पर्सेंट अंक हासिल किए हैं. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने इस कामयाबी पर खुशी जताई और कहा,

'मैंने जब अपना रिजल्ट देखा तो मुझे बस इतना पता था कि मैं फर्स्ट डिवीजन मार्क्स लाई हूं. लेकिन फिर मेरी इकोनॉमिक्स की टीचर सुनैना मैम ने कॉल किया है. उन्होंने मुझे बताया कि तुमने पूरे रांची में टॉप किया है. फिर मेरी जियोग्राफी की टीचर अनीता मैम ने मुझे कॉल कर बताया कि मैं स्टेट टॉपर बनी हूं. इस पर मुझे बहुत खुशी हुई... मैं आगे UPSC की तैयारी करना चाहती हूं.'

स्टेट टॉपर की लिस्ट में दूसरा नाम है खूंटी के SS प्लस हाई स्कूल में पढ़ने वाली बाहामन धान का. वो भी आर्ट्स के छात्र हैं. तीसरे स्थान पर उर्सुलाइन कॉन्वेंट में पढ़ने वाली दीपाली कुमार का नाम है.

ये भी पढ़ें: CBSE class 12 board exam रद्द नहीं होगा, जुलाई में हो सकती है परीक्षा

बाकी स्ट्रीम में क्या हिसाब?

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड बोर्ड में कॉमर्स स्ट्रीम से उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल की प्रतिभा साहा ने बोर्ड टॉप किया है. दूसरे स्थान पर उर्सुलाइन की ही रिया कुमारी हैं. और तीसरे स्थान पर सृष्टि हैं. वहीं साइंस स्ट्रीम में उर्सुलाइन इंटर कॉलेज की स्नेहा ने टॉप किया है. हजारीबाग की रितिका कुमारी दूसरे स्थान पर हैं. और सीसी के पंकज साहू तीसरे स्थान पर हैं.

झारखंड अकादमिक काउंसिल ने 30 अप्रैल की सुबह करीब 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिजल्ट जारी होने की सूचना दी थी. उन्होंने बताया कि उनकी आधिकरिक वेबसाइट jacresults.com पर जाकर मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

वीडियो: 'हमारा तो सीजन इस साल...' लखनऊ के खिलाफ मिली हार के बाद हार्दिक पंड्या ने क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement