The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Jabalpur Ordnance Factory blas...

जबलपुर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में जोरदार धमाका, बिल्डिंग हुई धराशायी, 9 कर्मचारी घायल

Madhya Pradesh के Jabalpur Ordnance Factory में जोरदार धमाका हुआ है. ये धमाका खमरिया स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हुआ. जिसमें कई लोग घायल हो चुके हैं.

Advertisement
Madhya Pradesh, Jabalpur, Blast
जबलपुर के खमरिया स्थित ऑर्डनेंस फैक्ट्री हुआ जबरदस्त धमाका (फोटो: ANI)
pic
रविराज भारद्वाज
22 अक्तूबर 2024 (Updated: 22 अक्तूबर 2024, 14:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur Blast) में जोरदार धमाका हुआ है. ये धमाका खमरिया स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री (Ordnance Factory blast) में हुआ है. इस ब्लास्ट में 9 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. सभी को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इंडिया टुडे से जुड़े धीरज शाह की रिपोर्ट के मुताबिक हादसा फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन में उस समय हुआ, जब एरियल बम में अचानक से विस्फोट हो गया. धमाका इतना तेज था कि पूरी बिल्डिंग धराशाई हो गई. फिलहाल मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं. कर्मचारियों को निकालने का काम जारी है. फिलहाल घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

फैक्ट्री के GM हल्दर का बयान सामने आया है. उनके मुताबिक,

“घटना 10 बजकर 45 मिनट पर हुई. जब एक पेचोरा मिसाइल को बॉयल आउट कर रहे थे. बॉयल आउट करने का टाइम एक विस्फोट हुआ है. उस बिल्डिंग में कम से कम 3-4 लोग थे. तीन लोग घायल हैं, जिन्हें महाकौशल हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. एक की हालत गंभीर है. बाकी दो की स्थिति में सुधार है, उनको 24 घंटे बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. एक आदमी मिसिंग हैं, जिसकी खोजबीन चल रही है.”

ये भी पढ़ें: दिल्ली ब्लास्ट के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ? इस टेलीग्राम चैनल से बड़े खुलासे हुए हैं

बताते चलें कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री सेंसिटिव जोन में आता है. भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली इस ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में विस्फोटक सामग्री तैयार की जाती है. इसकी स्थापना ब्रिटिश शासनकाल में हुई थी. इस फैक्ट्री को बनाने के पीछे का उद्देश्य सेना के लिए हथियार और गोला-बारूद का उत्पादन करना था. आजादी के बाद, इस फैक्ट्री को भारत सरकार के अधीन कर दिया गया.

 

वीडियो: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट, तेजस्वी सूर्या का ट्वीट- 'एक कस्टमर के छोड़े बैग से हुआ धमाका'

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement