The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Israeli TV series Fauda actor ...

इजरायल के एक्टर्स जॉइन कर रहे आर्मी, Fauda सीरीज वाले अमेदी का भावुक वीडियो वायरल

हमास-इज़रायल युद्ध शुरू हुए एक हफ्ता बीत गया है. इज़रायल के कलाकार भी सेना में शामिल हो रहे हैं. इस बीच टीवी सीरीज़ फौदा के कलाकार इदान अमेदी ने भी हथियार उठाने का ऐलान कर दिया है.

Advertisement
Israel hamas war fauda series actor joins army
7 अक्टूबर को शुरू हुआ था हमास-इज़रायल युद्ध. (फोटो- AP)
pic
सौरभ
13 अक्तूबर 2023 (Updated: 13 अक्तूबर 2023, 19:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हमास से युद्ध के बीच इज़रायल का एक और टीवी कलाकार सेना में शामिल हो गया है. इज़रायली कलाकार इदान अमेदी ने भी सेना के साथ हथियार उठा लिए हैं. वो बहुचर्चित टीवी सीरीज़ ‘फौदा’ में एक अंडर कवर एजेंट की भूमिका में नज़र आए थे. अब वो रील लाइफ से रियल लाइफ सेना की तरफ बढ़ चुके हैं.

अमेदी का ये फैसला एक और फौदा स्टार, लियोर रेज़ के वॉलेंटियर ग्रुप 'ब्रदर्स इन आर्म्स' में शामिल होने के बाद आया. अमेदी ने एक भावुक वीडियो जारी कर अपना फैसला सार्वजनिक किया. उन्होंने कहा,

“जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं आज कुछ अलग कपड़ों में हूं. यह फौदा का दृश्य नहीं है. यह असली ज़िंदगी है.”

अमेदी सैनिक की वर्दी पहने थे और हाथ में बंदूक लिए दिखे. उन्होंने आगे कहा,

"7 अक्टूबर की सुबह हमारी सेना को बुलाया गया, क्योंकि इज़रायल के दक्षिण में घटनाएं शुरू हुईं. मैं आपको बस इतना बताना चाहता था कि भयावह और क्रूर हमलों के साथ, जहां हमारे दोस्तों और प्रियजनों की हत्या कर दी गई, हमारा मनोबल ऊंचा बना हुआ है… हम समझते हैं कि हम यहां क्यों हैं. हम यहां अपने बच्चों, अपने परिवारों और अपने घरों की सुरक्षा के लिए हैं. जब तक हम जीत नहीं जाते, हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे."

अमेदी एक्टिंग के अलावा सिंगिग और गाने लिखने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने एक मिनट का वीडियो जारी किया था. और अंत में इज़रायली नागरिकों का धन्यवाद भी दिया. 

इज़रायल-हमास युद्ध

एक हफ्ते से जारी युद्ध के बीच हमास ने इजरायल पर बड़ा हमला करने की धमकी दी है. इंडिया टुडे से जुड़े अशरफ वानी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमास ने दावा किया है कि उन्होंने इजरायल को बर्बाद करने के लिए 15 प्वाइंट का प्लान तैयार कर लिया है. हमास ने एक टीवी चैनल के ज़रिए एक वीडियो जारी किया. इसे फ्राइडे अल-अक्सा ऑपरेशन का नाम दिया है.

हमास की अल-कुद्स ब्रिगेड ने जेरूसलम, डोडो, बेर्शेबा, अश्कलोन, नेटिवोट और सेडरोट पर 130 मिसाइलों से बड़ा हमला करने की घोषणा की है. दूसरी तरफ, इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र से अगले 24 घंटे में गाजा पट्टी से 10 लाख लोगों को निकालने के लिए कहा है. इजरायल का कहना है कि सेना गाजा में बड़ा अभियान चलाने जा रही है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement