The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • israeli pm netanyahu releases ...

इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने हमास के हमले में मारे गए बच्चों की तस्वीरें दुनिया को दिखा दीं

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पहले अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को ये तस्वीरें दिखाईं.

Advertisement
israeli pm netanyahu releases images of childrens killed by hamas
इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने 12 अक्टूबर को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
12 अक्तूबर 2023 (Published: 23:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फिलिस्तीन संगठन हमास और इज़रायल के बीच जंग शुरू हुए 5 दिन हो चुके हैं. हजारों लोगों की इस जंग में जान जा चुकी है. इस बीच इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आधिकारिक X अकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की गई हैं. ये तस्वीरें भयावह हैं. किसी को भी विचलित कर सकती हैं.

इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने 12 अक्टूबर को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की. इसके बाद उनके आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की गई. ये तस्वीरों कुछ बच्चों की हैं जो मर चुके हैं. इजरायल का आरोप है कि हमास ने इन बच्चों की हत्या की है. सभी तस्वीरों में बच्चों के शव की हालत विचलित करने वाली है. इन्हें X पर शेयर करते हुए लिखा गया है,

“ये कुछ तस्वीरें हैं जो प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को दिखाईं. चेतावनी: ये हमास राक्षसों द्वारा बच्चों की हत्या और जलाए जाने की भयावह तस्वीरें हैं. हमास इंसान नहीं है. हमास ISIS है.”

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी ऐसा ही कुछ दावा किया था. वाइट हाउस में संबोधन देते हुए उन्होंने कहा था कि हमास इज़रायल के बच्चों के सिर कलम कर रहा है. 11 अक्टूबर को जो बाइडेन ने कहा,

“इज़रायल पर हमास का हमला पूरी तरह से क्रूरता का काम है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आतंकियों को बच्चों के सिर कलम करते हुए देखूंगा.”

हमास ने किया था खारिज

बच्चों को मारने के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के दावों को खारिज करते हुए हमास के प्रवक्ता गाजी हामद ने कहा कि हमें एक भी तस्वीर दिखा दीजिए जिसमें हमने औरतों और बच्चों को मारा है. हम आम नागरिकों को नहीं मारते. ये पश्चिमी देशों और उनकी मीडिया का फैलाया प्रोपेगैंडा है.

हमास का बयान सामने आने के बाद वाइट हाउस की तरफ से राष्ट्रपति बाइडेन के बयान पर सफाई आई. कहा गया कि उन्होंने इजरायल सरकार से मिली जानकारी के आधार पर बच्चों की हत्या की बात कही थी.

इज़रायली मीडिया के मुताबिक अब तक उसके करीब 1300 नागरिकों की हत्या की गई है. बताया गया है कि हमास के हमलावरों ने किसी को घर के अंदर ही मार दिया तो किसी को सड़क पर. साथ ही बड़ी संख्या में इज़रायलियों और विदेशी नागरिकों को बंधक बनाकर को गाजा ले जाया गया है.

वहीं, गाज़ा का कहना है कि इज़रायल की तरफ से हमले में 1,200 से अधिक लोग मारे गए हैं और 5,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

(ये भी पढ़ें: गाजा के लोगों के लिए राहत मांगी गई तो इजरायल बोला- ‘पानी तक नहीं देंगे’)

वीडियो: इज़रायल-हमास युद्ध पर क्या सोचते हैं इज़रायली लोग, रिपोर्टर ने ग्राउंड पर ये देखा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement