The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Israel Tel Aviv Bomb Blast Dro...

इजरायल के तेल अवीव में बम विस्फोट, समुद्र के रास्ते देश में घुसा ड्रोन

Tel Aviv Explosion: Israel के डिफेंस सिस्टम को चकमा देकर समुद्र के रास्ते ड्रोन भेजा गया था. इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं.

Advertisement
Tel Aviv Blast
तेल अवीव में बम विस्फोट हुआ है. (तस्वीर: Reuters)
pic
रवि सुमन
19 जुलाई 2024 (Updated: 19 जुलाई 2024, 11:29 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायल (Israel) के तेल अवीव (Tel Aviv Bomb Blast) से बम विस्फोट की खबरें आ रही हैं. क्षेत्रीय मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि येहुदा इलाके ड्रोन के जरिए एक बिल्डिंग पर हमला किया गया है. हमले के बाद घटनास्थल के पास एक शव मिला है. हलांकि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि उसकी मौत हुई कैसे. वहीं इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. फिलहाल दो लोगों को अस्पताल ले जाने की खबर है. दोनों छर्रे लगने की वजह से घायल हैं. 

इस क्षेत्र में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास समेत कई और दूतावास भी हैं. इससे पहले अलजजीरा ने रिपोर्ट किया था कि अमेरिकी दूतावास के पास एक विस्फोट की आवाज सुनी गई थी. और आसमान की ओर सफेद धुआं देखा गया था. हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी दूतावास पर ही हमला हुआ था या कहीं और. घटना 19 जुलाई की सुबह हुई है.

तेल अवीव की जिला पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है. बम एक्सपर्ट घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. शुरुआती रिपोर्ट बताती हैं कि ड्रोन समुद्र के रास्ते इजरायली डिफेंस सिस्टम को चकमा देकर देश में घुसा था. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी समूह ने नहीं ली है.

Tel Aviv Bomb Blast घटना का CCTV वीडियो भी सामने आया है.

ये भी पढ़ें: हमास के सैन्य प्रमुख को निशाना इजरायल ने किया हमला, 71 लोगों की मौत, 289 घायल

इंडिया टुडे से जुड़े सूत्रों ने संभावना जताई है कि ये हिजबुल्लाह का आत्मघाती ड्रोन हमला हो सकता है. घटनास्थल पर ड्रोन के टुकड़े देखे गए हैं. मौके पर पुलिस की टीम और संबंधित अधिकारी भी पहुंच गए हैं. घटनास्थल पर अफरा-तफरी जैसी स्थिति बन गई थी.

Tel Aviv Blast
घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई थी. (तस्वीर: सोशल मीडिया)

इजरायल की मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सर्विस ने कहा है कि उन्होंने इस विस्फोट के बाद छर्रे लगने से घायल हुए दो लोगों को अस्पताल पहुंचाया है. इनमें एक 30 साल का पुरुष और एक 20 साल की महिला है.

वीडियो: दुनियादारी: इजरायल के मंत्री बेनी गेंट्ज़ का इस्तीफ़ा, क्या नेतन्याहू की सरकार गिरेगी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement