The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • israel says deputy head of Ham...

इजरायल में रॉकेट हमले की प्लानिंग करने वाला बड़ा कमांडर मारा गया, गाजा में अब आगे क्या?

IDF के प्रवक्ता का कहना है कि इजरायल के हवाई हमलों में हमास के रॉकेट ऑपरेशन के डिप्टी कमांडर सहित हमास के दर्जनों सदस्य मारे गए हैं.

Advertisement
IDF says senior Hamas commander killed in overnight Gaza strike
इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल युद्ध के अगले चरण की तैयारी में है. (फोटो: AFP)
pic
सुरभि गुप्ता
22 अक्तूबर 2023 (Published: 19:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायली सेना का कहना है कि गाजा पट्टी पर उनका हमला जारी रहेगा. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के  प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने बताया है कि 21-22 अक्टूबर की रात इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमला किया. इजरायली प्रवक्ता ने बताया कि गाजा पट्टी में रात भर हुए इजरायली हवाई हमले में हमास के एक सीनियर कमांडर की मौत हो गई है. द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवक्ता ने कहा कि रात भर के हमलों में हमास के रॉकेट ऐरे के डिप्टी कमांडर सहित हमास के दर्जनों सदस्य मारे गए हैं.

इजरायल का पक्ष रखने वाली वेबसाइट Israel War Room का भी कहना कि IDF ने अपने हवाई हमले में हमास के आर्टिलरी ऐरे के डिप्टी हेड मुहम्मद कतमाश के मारे जाने की पुष्टि की है. रिपोर्ट के मुताबिक, कतमाश ने गाजा पट्टी से इजरायल पर हमले की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में अहम भूमिका निभाई थी. 

ये भी पढ़ें- हमास को जंग के लिए इतने हथियार कहां से मिल रहे हैं? कौन है 'सीक्रेट दोस्त'?

इजरायली सैन्य प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि गाजा पट्टी पर हवाई हमला कर इजरायल अपनी सेना के लिए पैदा होने वाले खतरे को कम कर रहा है. डेनियल हगारी ने कहा,

''हम गाजा पट्टी पर अपने हमले नहीं रोक रहे हैं. हम युद्ध के अगले चरण की तैयारी के लिए अपनी सेनाओं के लिए खतरों को कम करने के लिए गाजा पट्टी में हमले बढ़ा रहे हैं.''

बता दें कि इजरायल ने गाजा में हमले तेज करने और वहां के लोगों से अपना घर छोड़कर दक्षिण की ओर जाने के लिए कहा था. न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक हमास का कहना है कि गाजा में 21-22 अक्टूबर की रात भर इजराइल ने हवाई हमले किए, जिसमें 55 लोगों की मौत हुई है. हमास का कहना है कि जैसे ही इसराजली प्रवक्ता ने गाजा में हमले तेज करने की बात कही, उसके कुछ ही घंटों में 30 से ज्यादा घरों को निशाना बनाया गया.

ये भी पढ़ें- इराक-सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर हमला, अब होगी इजरायल-हमास युद्ध में अमेरिका की एंट्री?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement