The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • israel launched attacks on syr...

इजरायल ने अब सीरिया पर हवाई हमला किया, दो बड़े एयरपोर्ट पर गिराए बम

ऐसी खबरें हैं कि इजरायल ने सीरिया के प्रमुख हवाई अड्डों को निशाना बनाया है. इनमें दमिश्क और अलेप्पो शहर के एयरपोर्ट शामिल हैं.

Advertisement
Israeli attack Syrian airports
ऐसा बताया जा रहा है कि हवाई हमले में अलेप्पो हवाई अड्डे को नुकसान हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर: AFP)
pic
सुरभि गुप्ता
12 अक्तूबर 2023 (Updated: 12 अक्तूबर 2023, 20:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हमास से जारी जंग के बीच इजरायल के सीरिया पर हवाई हमला करने की खबर आ रही है. अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सीरिया के सरकारी चैनल के हवाले से ये जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल ने सीरिया के प्रमुख हवाई अड्डों को निशाना बनाया है. इनमें दमिश्क और अलेप्पो शहर के एयरपोर्ट शामिल हैं. सीरियाई मीडिया के मुताबिक हमले के बाद दोनों एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. 

सीरिया के सूचना मंत्रालय से जुड़ी सीरियन अरब न्यूज एजेंसी (SANA) ने सैन्य सूत्रों के हवाले से कहा कि हमला 12 अक्टूबर की दोपहर लगभग 1.50 बजे हुआ. इजरायली सेना ने अलेप्पो और दमिश्क एयरपोर्ट पर हमला किया. इस हमले में एयरपोर्ट के हवाईपट्टी को नुकसान पहुंचा है. सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इजरायल ने गाजा में अपने अपराधों से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए सीरिया पर हमला किया.  

रॉयटर्स के मुताबिक स्थानीय मीडिया चैनल Sham FM ने बताया है कि सीरिया ने भी अपने हवाई डिफेंस को इन हमलों का जवाब देने का आदेश दिया है. बताया गया है कि हवाई हमले में अलेप्पो हवाई अड्डे को नुकसान हुआ है, अब तक किसी व्यक्ति के मौत की खबर नहीं है. दमिश्क एयरपोर्ट को लेकर कोई अपडेट फिलहाल नहीं है.

रॉयटर्स ने बताया है कि इन हमलों को लेकर इजरायल की तरफ से अब तक कोई बयान नहीं आया है. 

(ये खबर अपडेट हो रही है.)

ये भी पढ़ें- 'सायरन बज रहे, मैं प्रेग्नेंट हूं...', इजरायली बंकर में बेटी के साथ फंसी भारतीय महिला ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement