The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • israel hamas was 6 year old mu...

इजरायल-हमास युद्ध के चलते 6 साल के बच्चे की हत्या, आरोपी बोला- "मुसलमानों को मरना होगा"

आरोपी की पहचान 71 साल के जोसेफ कज़ुबा के तौर पर हुई है. बच्चे पर 26 बार चाकू से हमला किया गया था. बच्चे की मां गंभीर रूप से घायल है.

Advertisement
man stabbed six year old muslim kid to death in america hate crime police linked attack to israel hamas war
26 बार चाकू से हमला, छह साल के बच्चे की मौत (फोटो- ट्विटर)
pic
ज्योति जोशी
16 अक्तूबर 2023 (Updated: 16 अक्तूबर 2023, 10:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायल-हमास जंग (Israel Hamas War) का असर दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल रहा है. अमेरिका में एक शख्स पर छह साल के बच्चे की हत्या का आरोप लगा है. बच्चा फिलिस्तीनी-अमेरिकी परिवार से था. पुलिस ने मामले को इजरायल हमास जंग से जोड़ा है. आरोपी ने कथित तौर पर बच्चे और उसकी मां पर बार-बार चाकू से हमला किया. पुलिस ने बताया कि घर में घुसते वक्त आरोपी ने कहा था- “तुम मुसलमानों को मरना होगा.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेट क्राइम का ये मामला इलिनोइस में शिकागो शहर के आस पास का बताया जा रहा है. आरोपी की पहचान 71 साल के जोसेफ कज़ुबा के तौर पर हुई है.

घटना 14 अक्टूबर की है. इलिनोइस में विल काउंटी शेरिफ ऑफिस ने बताया कि दोनों पीड़ितों को मुस्लिम होने और हमास-इजरायल के बीच हो रही जंग के चलते निशाना बनाया गया था. पुलिस ने महिला और उसके पति के बीच मैसेज हवाला देते हुए बताया कि पहले आरोपी ने दरवाजा खटखटाया और महिला का गला घोंटने की कोशिश की. उसने कथित तौर पर कहा कि तुम मुसलमानों को मरना होगा.

अधिकारियों ने बताया कि महिला ने हमले के बीच में किसी तरह फोन कर पुलिस को बुलाया. जब मौके पर पुलिस पहुंची तो दोनों पीड़ित बाथरूम में खून से लथपथ मिले. उनके शरीर में चाकू के कई घाव थे. पुलिस के मुताबिक, छह साल के अल-फयूम पर 26 बार चाकू से हमला किया गया था. उसकी अस्पताल में मौत हो गई. शव की जांच के दौरान बच्चे के पेट से सात इंच की ब्लेड वाला चाकू निकाला गया. उसकी मां गंभीर रूप से घायल है.

अधिकारियों के बताया कि आरोपी के माथे पर चोट लगी थी. इलाज के बाद आरोपी के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश और हेट क्राइम के दो मामलों में केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- हमास कमांडर की हत्या, इज़रायल को ईरान की 'अंतिम चेतावनी'.. अब तक जंग में क्या हुआ?

इधर, मुस्लिम अमेरिकी एडवोकेसी ग्रुप के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुस्लिम परिवार पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है. CIAR (Council of American Islamic Relations), शिकागो के कार्यकारी निदेशक अहमद रेहब ने मीडिया संस्थान अल जजीरा को बताया कि अमेरिका में यहूदियों और मुसलमानों के खिलाफ नफरत के लिए कोई जगह नहीं है.

खबर है कि एक प्रेस कॉन्फेरेंस के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी घटना की निंदा की है. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement