The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • israel army realeased video of...

गाजा बॉर्डर के पास लाइव ऑपरेशन में इजरायली सेना ने 60 'आतंकी' मारे, 250 बंधक छुड़ा लिए!

इजरायल की सेना ने कहा- 'हमास के 26 आतंकियों को जिंदा पकड़ा है.'

Advertisement
israel army realeased video of soldiers rescuing 250 hostages from gaza hamas millitants fight
इजरायल सेना ने जारी किया रेस्क्यू वाला वीडियो (फोटो- X/@IDF)
pic
ज्योति जोशी
13 अक्तूबर 2023 (Published: 11:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायल की सेना ने दावा किया है कि उसके सैनिकों ने गाजा से 250 बंधकों को छुड़ा लिया है. सबूत के तौर पर एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें IDF (Israel Defence Force) के जवान एक ठिकाने पर हमला करते दिख रहे हैं. वहां अंदर बड़ी संख्या में लोग फंसे नजर आ रहे हैं. ये वीडियो बॉडी कैम से रिकॉर्ड किया गया है.

13 अक्टूबर को एक पोस्ट में इजरायली सेना ने जानकारी दी,

7 अक्टूबर को सूफ़ा सैन्य पोस्ट पर कंट्रोल हासिल करने के लिए फ्लोटिला 13 एलीट यूनिट को गाजा सिक्योरिटी फेंस के आसपास के क्षेत्र में तैनात किया गया था. जवानों ने करीब 250 बंधकों को जिंदा बचाया. 60 से ज्यादा हमास आतंकवादियों को मार गिराया गया और 26 को पकड़ लिया गया जिनमें हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन का डिप्टी कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल है. 

इससे पहले इजरायली वायुसेना ने 12 अक्टूबर की रात को बताया कि उन्होंने हमास के 3,600 से ज्यादा ठिकानों पर करीब 6000 बम गिराए हैं. साथ ही हमास के एक कमांडर और एक उससे जुड़े एक पूरे समूह को मार गिराया गया है. इजरायली वायुसेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी जानकारी दी. लिखा,

दर्जनों लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टरों ने पूरी गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास के कई आतंकी ठिकानों पर हमला किया. अब तक वायुसेना ने हमास के ठिकानों पर करीब 6000 बम गिराए हैं.

ये भी पढ़ें- इजरायल में फंसे भारतीयों की पहली फ्लाइट दिल्ली पहुंची, लोगों ने क्या बताया?

दूसरी तरफ गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों और संगठनों ने इजरायल पर जानबूझकर एंबुलेंस और स्वास्थ्य सुविधाओं पर बम गिराने का आरोप लगाया है. गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसे अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया. उन्होंने कहा कि ऐसे हमले युद्ध अपराध हैं. इजरायल-हमास के इस युद्ध में अभी तक इजरायल में 1,300, गाजा में 1,572, वेस्ट बैंक में 32 और लेबनान में 5 लोग मारे गए हैं. वहीं इजरायल में 3,418, गाजा में 7,262, वेस्ट बैंक में 600 लोग घायल हुए बताए जा रहे हैं.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement