The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Indore BJP president Chintu Ve...

गरबा पंडाल में गैर हिंदू ना आ सकें, इसलिए बीजेपी नेता ने गोमूत्र पिलाकर एंट्री देने की कर दी डिमांड

BJP के Indore ज़िला प्रमुख Chintu Verma ने कहा कि अगर कोई हिंदू है, तो उसे गोमूत्र पीने पर कोई आपत्ति नहीं होगी. वहीं, इस बयान के बाद Congress हमलावर है. पार्टी ने मांग की है कि BJP नेता पंडालों में एंट्री करने से पहले गोमूत्र पीकर दिखाएं और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करें.

Advertisement
Chintu Verma Navratri festival gaumutra
BJP नेता चिंटू वर्मा का गोमूत्र पर बयान. (फ़ोटो - @ChintuVermaBJP)
pic
हरीश
1 अक्तूबर 2024 (Updated: 1 अक्तूबर 2024, 08:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश में इंदौर के BJP ज़िला अध्यक्ष चिंटू वर्मा का नवरात्रि को लेकर दिया गया बयान चर्चा में है. उन्होंने नवरात्रि उत्सव के आयोजकों से मांग की है कि वो लोग गरबा पंडालों के अंदर जाने से पहले सबको गोमूत्र पिलाएं (BJP leader Garba pandal gaumutra). उनका कहना है कि अगर कोई हिंदू है, तो उसे गोमूत्र पीने पर कोई आपत्ति नहीं होगी. इस बयान के पीछे के तर्क के बारे में पूछे जाने पर चिंटू ने कहा कि कभी-कभी 'कुछ लोग' इन आयोजनों में शामिल होते हैं, जिससे कुछ खास चर्चाएं उत्पन्न होती हैं.

न्यूज़ एजेंसी PTI की ख़बर के मुताबिक़, उन्होंने बातचीत में बताया,

हमने आयोजकों से अनुरोध किया है कि वो भक्तों को गरबा पंडालों में एंट्री देने से पहले गोमूत्र से आचमन करने के लिए कहें. आधार कार्ड में बदलाव किया जा सकता है. लेकिन, अगर कोई व्यक्ति हिंदू है, तो वो गोमूत्र के आचमन के बाद ही गरबा पंडाल में एंट्री करेगा और इससे इनकार करने का सवाल ही नहीं उठता.

हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार, आचमन माने धार्मिक अनुष्ठान शुरू करने से पहले शुद्धिकरण के लिए मंत्र पढ़ते हुए पानी का एक घूंट लेना.

इस बीच, कांग्रेस ने वर्मा के इस बयान पर सवाल उठाया है. पार्टी ने इसे BJP की ध्रुवीकरण की नई रणनीति करार दिया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला इसे लेकर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने आरोप लगाया कि BJP नेता गौशालाओं के खस्ता हाल पर चुप हैं. उनकी नज़र सिर्फ़ इस मुद्दे के राजनीतिकरण करने पर रहती है.

ये भी पढ़ें - 'गोमूत्र' से धोना पड़ेगा इसलिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे वाल्मीकि समाज के लोगों को 'भगाया गया'?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, उन्होंने कहा, 'गोमूत्र आचमन की मांग उठाना BJP की ध्रुवीकरण की राजनीति करने की नई चाल है.' उन्होंने BJP नेताओं से पंडालों में एंट्री करने से पहले गोमूत्र पीने और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की मांग की है.

कांग्रेस छोड़ BJP गए, तो गंगाजल और गोमूत्र के मिश्रण का छिड़काव

राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस के 8 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए. इस दौरान, उन पर लगे कथित भ्रष्टाचार के दाग धोने और 'सनातनी' बनाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया गया. उन पर गंगाजल और गोमूत्र के मिश्रण का छिड़काव हुआ. प्रतीकात्मक रूप से उन्होंने गंगाजल और गोमूत्र के मिश्रण को पिया भी. क्योंकि इसे उनके होठों सहित चेहरों पर छिड़का गया था.

वीडियो: BJP विधायक सुरेंद्र सिंह की कोरोना से बचाव के लिए गोमूत्र पीने की सलाह कतई फर्जी है!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement