The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • IndiGo flight Passenger attemp...

इंडिगो फ्लाइट हवा में थी, यात्री इमरजेंसी डोर खोलने लगा, फिर जो हुआ जिंदगी भर कोई गेट न खोलेगा

दिल्ली से चेन्नई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री ने ये हरकत की

Advertisement
indigo flight emergency door open
आखिर कुछ लोग ऐसा क्यों करने लगते हैं | प्रतीकात्मक फोटो: आजतक
pic
अभय शर्मा
20 सितंबर 2023 (Updated: 20 सितंबर 2023, 11:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गजब के लोग हैं, मानते ही नहीं, एक के बाद एक अजीबो-गरीब हरकतें. वो भी उड़ती फ्लाइट में. अब एक ऐसा ही और मामला सामने आया है. दिल्ली से चेन्नई जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में. एक यात्री ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की. तब जब फ्लाइट बीच रास्ते में थी. यानी हवा में. यात्री की इस हरकत से विमान में अफरा-तफरी मच गई. आसपड़ोस के यात्री घबरा गए, उन्होंने तुरंत उसे ऐसा करने से रोका. इसके बाद यात्री की पहचान कर उस पर आगे की कार्रवाई के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया.

आजतक से जुड़े प्रमोद माधव की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट 6E 6341 दिल्ली से चेन्नई जा रही थी. इसमें सवार एक यात्री पर आरोप है कि उसने उड़ती फ्लाइट में इमरजेंसी गेट खोलने का प्रयास किया. यात्री की पहचान मणिकंदन के रूप में हुई है. आगे की जांच के लिए आरोपी यात्री को सीआईएसएफ अधिकारियों को सौंप दिया गया है. विमानन कंपनी की ओर से कहा गया है कि वो इस यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी.

ये भी पढ़ें:- प्लेन का इंजन ठप, नीचे ज्वालामुखी ,फिर क्या हुआ? 

बंदा उड़ती फ्लाइट में दरवाजा खोलने पर अड़ गया!

फ्लाइट में गेट खोलने का ये पहला मामला नहीं है. अप्रैल 2023 में भी इंडिगो की ही चलती फ्लाइट में इमरजेंसी दरवाजा खोलने की कोशिश करने का मामला सामने आया था. 30 साल का युवक इंडिगो की फ्लाइट में दिल्ली से सवार हुआ था, उसे बेंगलुरु जाना था. उड़ती फ्लाइट में उसकी हरकत से सब सकते में आ गए. युवक शराब के नशे में था. बेंगलुरू पहुंचने पर यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया.  चालक दल की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 290 और 336 और विमानन अधिनियम की धारा 11 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया.

इससे पहले मार्च 2023 में ऐसी ही एक घटना अमेरिकी राज्य मैसाचुसेट्स से सामने आई थी. उड़ती फ्लाइट का दरवाजा खोलने की कोशिश करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था. यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक शख्स ने अचानक इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की और जब उसको रोका गया तो उसने फ्लाइट अटेंडेंट पर हमला कर दिया. फ्लाइट उतरने तक किसी तरह लोगों ने उसे पकड़ कर रखा. इसके बाद बोस्टन में फ्लाइट को सुरक्षित उतारा गया.

ये भी पढ़ें:- फ्लाइट में इंटरनेट नहीं, तो कार्ड से पैसा कैसे कटता है?

वीडियो: फ्लाइट में बवाल करने पर कितनी भयानक सजा मिलती है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement