The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Indigo Flight leaves bags of 3...

37 लोगों की अटैची छोड़कर उड़ गया इंडिगो का जहाज

DGCA ने एयरलाइन से जवाब मांगा है.

Advertisement
indigo flight
DGCA ने इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है. (फोटो: इंडिया टुडे)
pic
यमन
10 फ़रवरी 2023 (Updated: 10 फ़रवरी 2023, 23:06 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Indigo Flights एक बार फिर चर्चा में है और किसी सही वजह से नहीं. उनकी एक हालिया फ्लाइट उड़ी, बस पीछे अपने 37 सवारियों के बैग छोड़कर. इंडिगो ने खुद अपनी ये गलती कुबूल की है. 6E-409 नाम का एक प्लेन हैदराबाद से विशाखापट्टनम की उड़ान भरने वाला था. फ्लाइट टाइम पर निकली लेकिन लोगों के बैग पीछे छोड़ दिए. इंडिगो ने इस घटना पर अपने बयान में कहा,

हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हैदराबाद से विशाखापट्टनम जाने वाली फ्लाइट 6E-409 में 37 लोगों के बैग छूट गए. हम ये सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सारे बैग विशाखापट्टनम में लोगों तक सही तरह से पहुंच जाएं. इस असुविधा के लिए लोगों से माफी मांगते हैं. 

हैरानी की बात ये रही कि ग्राउंड स्टाफ को इस चूक का पता तक नहीं चला. बताया जा रहा है कि लोगों की शिकायत के बाद ही एयरलाइन वालों का ध्यान इस ओर गया. इस पूरे झोल पर अब DGCA से इंडिगो से जवाब मांगा है.

पैसेंजर को गलत जगह पहुंचाया

हाल फिलहाल में इंडिगो ने एक पैसेंजर को कहीं और पहुंचा दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीती 30 जनवरी को एक शख्स दिल्ली से पटना की फ्लाइट लेने वाले थे. लेकिन वो पहुंच गए उदयपुर. मगर इस मामले में पूरी तरह फ्लाइट की गलती नहीं थी. एयरपोर्ट से प्लेन तक ले जाने के लिए शटल बस होती हैं. अफसर हुसैन नाम के इन शख्स ने गलत शटल बस पकड़ ली. नतीजतन वो उदयपुर जाने वाली फ्लाइट में पहुंच गए. फ्लाइट में घुसने से पहले बोर्डिंग पास स्कैन किया जाता है. यहां इंडिगो कर्मचारियों से चूक हुई. उन्होंने अफसर का बोर्डिंग पास ठीक से स्कैन नहीं किया और उन्हें फ्लाइट में एंट्री दे दी.  

इन मामलों के संबंध में DGCA ने इंडिगो से जवाब मांगा है. इसके बाद ही DGCA ने कार्रवाई की बात कही है.

नोट- इस खबर के पुराने वर्जन में हमने एक दूसरी एयरलाइन की घटना को इंडिगो से जोड़ दिया था. इस गलती को सुधार दिया गया है.

वीडियो: तेजस्वी सूर्या परइंडिगो की फ्लाइट के इमरजेंसी गेट के साथ क्या हरकत करने का आरोप? पूरी कहानी जान लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement