The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • In UP Badaun police insert sti...

बदायूं: चोरी के आरोप में युवक को करंट लगाया, प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला, 5 पुलिसवालों के खिलाफ FIR!

SSP ओपी सिंह ने मामले की जांच दातागंज सीओ प्रेम कुमार थापा को सौंपी. जांच में आरोप सही पाए गए. इसके बाद चौकी इंचार्ज, चार पुलिसकर्मियों और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

Advertisement
BADAUN
बदायूं में पुलिस पर गंभीर आरोप. (फोटो- सोशल मीडिया/आजतक)
pic
सौरभ
5 जून 2022 (Updated: 5 जून 2022, 18:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के बदायूं में पुलिस की हैवानियत का एक मामला सामने आया है. पूरा घटनाक्रम बीती 2 मई का बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बदायूं में 20 साल का रिहान मजदूरी के पैसे लेकर वापस लौट रहा था. रास्ते में पुलिस ने उसको उठा लिया. उसके ऊपर बाइक चोरी का आरोप लगाया. लेकिन इसके बाद जो हुआ, वो बेहद भयावह था.

रिहान के परिवार का आरोप है कि पुलिस चौकी के अंदर उसके साथ थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया. आरोप है कि रिहान को करंट लगाया गया. उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला गया. रिहान को बेरहमी से पीटा गया. उसे दौरे आने लगे. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. रिहान को अस्पताल ले जाते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें रिहान की हालत बहुत खराब दिख रही है.

‘Police ने लिए पांच हजार रुपये’

इंडिया टुडे से जुड़े अंकुर चतुर्वेदी की रिपोर्ट के मुताबिक, रिहान के परिवार का आरोप है कि उसे छोड़ने के लिए पुलिस ने उनसे पांच हजार रुपये लिए. उन्होंने बताया कि रिहाई के बाद रिहान की तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके बाद उसे बुलंदशहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन रिहान की तबीयत बिगड़ती चली गई. फिर रिहान के घरवालों ने पुलिस के बड़े अधिकारियों से मामले की शिकायत की.

इसके बाद बदायूं जिले के SSP ओपी सिंह ने मामले की जांच दातागंज सीओ प्रेम कुमार थापा को सौंपी. जांच में आरोप सही पाए गए. जांच के आधार पर चौकी इंचार्ज, चार पुलिसकर्मियों और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

इस मामले में बदायूं के SP सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया, 

शुरुआती जांच में पुलिसकर्मियों पर ये आरोप सही पाए गए हैं. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. उन्हें सस्पेंड करने की प्रक्रिया जारी है. आगे निष्पक्ष जांच कराई जाएगी.

बताया जा रहा है कि घटना के बाद से पीड़ित रिहान को लगातार दौरे आ रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित की भाभी ने बताया कि पुलिस ने रिहान को गिरफ्तार किया. बेहरहमी से मारपीट और अत्याचार किए. उसके बाद जब पता चला कि गलत शख्स को उठा लिया है तो छोड़ दिया. वहीं रिहान का इलाज कर रहे डॉक्टर का कहना है कि उसे दौरे इसलिए आ रहे हैं क्योंकि उसके नर्वस सिस्टम पर असर पड़ा है और इस असर की वजह शायद करंट लगना है.

वीडियो: पुलिस ने पूछा- घूर क्यों रहा है, फिर दलित को इतना पीटा कि UP का ये केस वायरल होल गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement