The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • iit bhu varanasi gangrape accu...

IIT BHU गैंगरेप के आरोपी 3 और ऐसे मामलों में थे शामिल, सब छिपा कैसे रह गया?

तीनो आरोपी हमेशा BHU कैंपस का चक्कर लगाते रहते थे और कथित तौर पर इस तरह के मौकों की खोज में रहते थे. कॉल डिटेल और CCTV की जांच से पता चला है कि रात 11 बजे से रात 1 बजे तक वो अक्सर कैंपस मेें ही होते थे.

Advertisement
iit bhu gangrape case
तीनो आरोपी BHU कैंपस का चक्कर लगाते रहते थे. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
3 जनवरी 2024 (Updated: 4 जनवरी 2024, 07:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IIT BHU गैंगरेप केस में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. अभी तक की पूछताछ में जो बातें सामने आई है, उनके अनुसार सभी आरोपी यौन उत्पीड़न की तीन और घटनाओं में भी शामिल थे. इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े मनीष साहू और असद रहमान की एक रिपोर्ट के अनुसार, तीनो आरोपी हमेशा BHU कैंपस का चक्कर लगाते रहते थे और कथित तौर पर इस तरह के मौकों की खोज में रहते थे.

एक्सप्रेस ने इस केस की जांच में शामिल पुलिस अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट की है. इसके अनुसार, आरोपियों के कॉल डिटेल से पता चला है कि रात 11 बजे से रात 1 बजे तक वो अक्सर कैंपस मेें ही होते थे. इसके अलावा, पुलिस CCTV फुटेज की भी जांच कर रही है. फुटेज में भी इन आरोपियों को अक्सर इस अवधि में कैंपस में देखा गया है.

तीनों आरोपियों के घर BHU कैंपस से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर हैं.

ये भी पढ़ें: IIT BHU गैंगरेप आरोपियों की गिरफ्तारी में कैसे लग गए 60 दिन? अंदर की कहानी आई सामने

आरोपियों के नाम हैं, कुणाल पांडे, सक्षम पटेल और अभिषेक चौहान. 1-2 नवंबर की दरमियानी रात को हुई घटना के लिए इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के दो दिन पहले भी एक अन्य महिला को भी इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था. पीड़िता ने प्रॉक्टर ऑफिस को इसकी सूचना भी दी थी. संस्थान के डीन ने एक्सप्रेस से इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि शिकायत के बाद इस मामले में कार्रवाई चल रही है.

हालांकि पुलिस के मुताबिक उनके पास इस मामले में कोई शिकायत नहीं पहुंची. 

क्या है पूरा मामला?

1-2 नवंबर की दरमियानी रात को BHU की एक छात्रा अपने एक साथी के साथ BHU कैंपस में ही कहीं जा रही थी. तभी कृषि संस्थान के पास एकांत जगह पर बाहरी युवकों ने दोनों को घेर लिया. उन्होंने छात्र और छात्रा को अलग किया, फिर छात्रा का ‘यौन उत्पीड़न’ किया. आरोप है कि उन लोगों ने ‘जबरन छात्रा के कपड़े उतरवाए’. मारपीट कर छात्रा का मोबाइल छीन लिया. उसकी तस्वीर भी खींची.

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. तीनों भारतीय जनता पार्टी से जुड़े थे और इनमें से एक तो चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहा था. हालांकि, इस मामले के सामने आने के बाद भाजपा ने तीनों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

ये भी पढ़ें: IIT-BHU यौन उत्पीड़न केस में BJP ने अब क्या जवाब दिया? सपा ने तीनों आरोपी भाजपाई बताए थे

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: IIT BHU में गैंगरेप के बाद कहां चुनाव प्रचार करने गए थे आरोपी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement