The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • IIT-BHU three accused of moles...

IIT-BHU यौन उत्पीड़न केस में BJP ने अब क्या जवाब दिया? सपा ने तीनों आरोपी भाजपाई बताए थे

IIT-BHU यौन उत्पीड़न केस के तीनों आरोपियों पर BJP ने कार्रवाई कर दी है. Varanasi पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद पार्टी ने ये एक्शन लिया है.

Advertisement
3 accused of molesting IIT-BHU student expelled by BJP.jpg
तीनों आरोपी 60 दिन बाद अरेस्ट हुए | फोटो: इंडिया टुडे/ANI
pic
रोशन जायसवाल
font-size
Small
Medium
Large
1 जनवरी 2024 (Updated: 1 जनवरी 2024, 08:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IIT BHU में एक छात्रा के साथ हुए यौन उत्पीड़न मामले के आरोपियों के खिलाफ BJP ने एक्शन लिया है. पार्टी ने तीनों आरोपियों को निष्कासित कर दिया है. इससे पहले वाराणसी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था, इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इंडिया टुडे से जुड़े रोशन जायसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों के नाम कुणाल पांडेय, आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल हैं. इनमें से कोई भी BHU का स्टूडेंट नहीं है. लेकिन तीनों वाराणसी के ही रहने वाले हैं.

अखिलेश यादव के आरोप पर क्या बोली BJP?

60 दिन बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हुई और तस्वीरें सामने आईं. आरोपियों की फोटो देखने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया था कि गिरफ्तार किए गए आरोपी BJP से जुड़े हैं और उन्हें पार्टी का संरक्षण मिला है.

तीनों आरोपियों के पार्टी से जुड़े होने की बात सामने आने के बाद वाराणसी BJP जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा था कि अगर ऐसा है तो जांच पड़ताल करके आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा. इसके कुछ घंटे बाद उन्होंने स्पष्ट किया कि आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. आगे पार्टी के निर्देश के मुताबिक कार्रवाई होगी. हालांकि, BJP ने ये जाहिर नहीं किया कि तीनों आरोपी पार्टी में किस विंग और किस पोस्ट पर थे? लेकिन इतना जरूर बताया है कि तीनों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- 'दारू पार्टी में भगवान शिव की फोटो', भयंकर विवाद हो गया

पुलिस के एक्शन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि आरोपी कोई भी हो, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. विपक्षी पार्टियों द्वारा तीनों आरोपियों के BJP से जुड़े होने के सवाल को लेकर मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा आरोपी कहीं का भी हो, कहीं से आया हो, BJP में शरण लिया हो, अगर दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

ये घटना 1-2 नवंबर की दरमियानी रात की है. BHU की छात्रा अपने एक साथी के साथ BHU कैंपस में ही कहीं जा रही थी. तभी कृषि संस्थान के पास एकांत जगह पर बाहरी युवकों ने दोनों को घेर लिया. उन्होंने छात्र और छात्रा को अलग किया, फिर छात्रा का ‘यौन उत्पीड़न’ किया. आरोप है कि उन लोगों ने ‘जबरन छात्रा के कपड़े उतरवाए’. मारपीट कर छात्रा का मोबाइल छीन लिया था. और उसकी तस्वीर भी खींची थी. इस घटना के बाद कैंपस में सुरक्षा को लेकर खूब सवाल उठे थे. छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था.

वीडियो: IIT BHU 'यौन उत्पीड़न' केस में तीनों आरोपी गिरफ्तार, अखिलेश का दावा- सभी भाजपाई हैं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement