The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • icc cwc 2023 pakistan former c...

'अफगानिस्तानी बॉलर्स को इंडिया वाली बॉल दी..' पाकिस्तानी क्रिकेटर की थ्योरी सुन ICC सिर पीट लेगा!

हसन का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के मैच में शुरुआती ओवर्स में अफगानिस्तान के गेंदबाजों अजमतुल्लाह उमरजई और नवीन उल हक को वही गेंद दी गई, जो भारतीय गेंदबाजों को दी गई थी.

Advertisement
Pakistan's former cricketer Hasan Raza said ICC gave different ball to Afghanistan same as India.
हसन रजा ने कहा था कि ICC भारत को अलग गेंद दे रहा है, जो बाकी गेंदों से ज्यादा सीम और स्विंग होती है. (फोटो क्रेडिट -X)
pic
प्रज्ञा
8 नवंबर 2023 (Updated: 8 नवंबर 2023, 15:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सब तरफ मैक्सवेल के चर्चे हैं. कल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के मैच के बाद क्रिकेट इतिहास के दिग्गज मैक्सवेल की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. और तारीफ होनी भी चाहिए. क्योंकि जिस तरह से चेज़ करते हुए मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिलाई वो वाकई ऐतिहासिक है. लेकिन इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा(Hasan Raza) का बयान वायरल हो रहा है. उन्होंने एक बार फिर भारत में हो रहे क्रिकेट वर्ल्डकप को लेकर विवादित बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि शुरुआती ओवर्स में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों अजमतुल्लाह उमरजई और नवीन उल हक को वही गेंद दी गई, जो भारतीय गेंदबाजों को दी गई थी. उन्होंने कहा,

"20 ओवर से पहले इंडिया वाली गेंद थी. वो वैसे ही पैड्स पर लग रही थी. उसी तरह स्विंग हो रही थी. वैसे ही स्लिप पर जा रही थी. 20 ओवर के बाद नॉर्मल बॉल आ जाती है. जैसे ही नॉर्मल गेंद आई, मैक्सवेल ने अपने करियर की डबल सेंचुरी बनाई. उन्होंने 201 रन बनाए."

ये भी पढ़ें- IND-PAK सेमीफाइनल के लिए मैक्सवेल को थैंक्यू बोलो!

'भारतीय गेंदबाजों को दी जाती है अलग गेंद'

ये वीडियो पाकिस्तान के एक क्रिकेट शो का है. इसमें एंकर, हसन रजा से पूछते हैं कि आपकी दी हुई दो गेंद वाली थ्योरी सोशल मीडिया पर एक बार फिर वायरल हो रही है. इस पर मीम भी बन रहे हैं. हालांकि, पाकिस्तानी लोगों ने इसे खारिज किया है. उनका कहना है कि 25 ओवर के बाद तो गेंद बदलती है. इसी सवाल पर हसन रजा ने इंडियन गेंदबाजों के लिए अलग बॉल वाली अपनी थ्योरी पेश कर दी.

वैसे हसन रजा का ये पहला बयान नहीं है. वे इससे पहले भारत के गेंदबाजों के लिए भी ऐसी ही बेतुकी बात कह चुके हैं. भारत के श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच के बाद रजा ने कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (ICC) भारतीय टीम को गेंदबाजी करने के लिए अलग गेंद देती है.

ये भी पढ़ें- डियर पाकिस्तानी दोस्त, वर्ल्ड कप में ऐसे पिच बदल रही है BCCI!

तब हसन ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर बात करते हुए कहा था,

"जब बल्लेबाजी होती है तो भारत के खिलाड़ी अच्छा खेलते हैं. लेकिन जैसे ही भारत गेंदबाजी शुरू करता है तो शमी और सिराज जैसे गेंदबाज वैसे ही दिखते हैं जैसे हम दक्षिण अफ्रीका में एलन डोनाल्ड और मखाया एनतिनी दिखा करते थे. यहां मुझे लग रहा है कि गेंद बदल दी जाती है इसलिए भारतीय गेंदबाजों को बाकी गेंदबाजों से ज्यादा सीम और स्विंग मिल रहा है. मुझे लगता है कि इन गेंदों का निरीक्षण किया जाना चाहिए."

मैक्सवेल की ऐतिहासिक पारी

वर्ल्ड कप 2023 एक और बड़े उलटफेर का साक्षी बनने जा रहा था. ऑस्ट्रेलिया जैसी मजूबत टीम के 91 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी. एक तरफ मैक्सवेल विकेट पर डटे थे. दूसरी तरफ 'तू चल मैं आया' का खेल चल रहा था. सबको लग ही रहा था कि अफगानिस्तान मैच जीतेगा. तब मैदान में उतरते हैं कप्तान पैट कमिन्स. कमिन्स ने धीरे-धीरे मैक्सवेल को ये भरोसा दिलाया कि 'मैं खड़ा हूं, तुम खेलो'. उसके बाद मैक्सवेल ने बैटिंग गियर बदला और फिर जो हुआ वो क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों से लिख गया. मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाया. 292 रन के टार्गेट में मैक्सवेल ने अकेले 201 रन बनाए. और तीन विकेट से ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर सेमीफाइनल में अपनी टीम की जगह पक्की कर दी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान World Cup सेमीफाइनल खेल सकता है, लेकिन?

वीडियो: पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्डकप खेलने भारत आएगी लेकिन बदले में ये होगा!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement