The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ias pooja khedkar parents bjp ...

IAS पूजा खेडकर की मां का BJP की पंकजा मुंडे से निकला कनेक्शन, संस्थान को दिया 12 लाख का चंदा

IAS Pooja Khedkar के पिता Dilip Khedkar ने मोहटा देवी मंदिर में Pankaja Munde को टिकट मिलने को लेकर मन्नत मांगी थी. देवी को डेढ़ किलो वजन का चांदी का मुकुट चढ़ाया था.

Advertisement
ias pooja parents bjp connection pankaja munde npo 12 lakhs donation manorama dilip khedkar
IAS पूजा खेडकर और पंकजा मुंडे (फोटो-आजतक)
pic
ज्योति जोशी
14 जुलाई 2024 (Updated: 14 जुलाई 2024, 10:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र की ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर विवादों में बनी हुई हैं. इस बीच उनके माता-पिता का कनेक्शन BJP की राष्ट्रीय सचिव और MLC पंकजा मुंडे से निकल आया है (IAS Pooja Khedkar BJP Connection). खबर है कि पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के पंकजा मुंडे के साथ पारिवारिक संबंध हैं. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप खेडकर ने पंकजा मुंडे के लिए महाराष्ट्र के एक मंदिर में डेढ़ किलो वजन वाला चांदी का मुकुट भी चढ़ाया था.

खबर है कि दिलीप खेडकर ने मोहटा देवी मंदिर में पंकजा मुंडे को लोकसभा या राज्यसभा नामांकन मिलने को लेकर मन्नत मांगी थी. उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि अगर पंकजा मुंडे को टिकट मिला तो वो देवी को डेढ़ किलो वजन का चांदी का मुकुट चढ़ाएंगे और फिर उन्होंने ऐसा किया भी. दिलीप खेडकर के भाई मणिक खेडकर भी पांच साल तक BJP के तालुका अध्यक्ष रहे हैं.

ये भी पता चला है कि पूजा खेडकर की मां मनोरमा ने पिछले साल अक्टूबर में पंकजा मुंडे के पिता के नाम पर बने संस्थान, गोपीनाथ मुंडे प्रतिष्ठान को 12 लाख 12 हजार 12 रुपये का दान दिया था.

IAS Pooja khedkar maharashtra
फोटो- आजतक

बता दें, मनोरमा खेडकर के खिलाफ पुलिस ने धारा 323, 504, 506, 143, 144, 147, 148 और 149 के साथ-साथ आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की है. उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो पिस्तौल लहराती और कुछ लोगों को धमकाती दिखी थीं. इसके अलावा मनोरमा मीडिया कर्मियों को धमकाते हुए भी नजर आईं. वायरल वीडियो में उन्होंने मीडिया से कहा कि अगर उनकी बेटी ने अपनी जान ले ली तो वो सबको अंदर डलवा देंगी.

pankja munde IAS Pooja Khedkar news
दिलीप खेडकर ने देवी को मुकुट चढ़ाया था | फोटो: आजतक 

आजतक ने पूजा के पिता दिलीप खेडकर जो खुद एक रिटायर्ड IAS अधिकारी हैं, से बात की. उन्होंने इस मामले में बेटी का बचाव करते हुए अपना पक्ष रखा और बोले,

मेरी बेटी ने कोई गलती नहीं की है. एक महिला ने बैठने के लिए स्पेस मांगकर कोई गलती नहीं की है. हमारी बेटी को परेशान किया जा रहा है. कोई ये सबकुछ जान-बूझकर कर रहा है.

किस बात पर है विवाद?

पूजा, 2023 बैच की IAS हैं. वो हाल ही में तब सुर्खियों में आईं जब उन पर ट्रेनिंग के दौरान अपने पद का दुरुपयोग करने और अनुचित बर्ताव के गंभीर आरोप लगे. उन्होंने अपनी निजी गाड़ी (ऑडी) पर सायरन, VIP नंबर प्लेट और ‘महाराष्ट्र सरकार’ का स्टिकर लगाया. इन चीजों के चलते पूजा चर्चा में आई थीं. बाद में तो यहां तक खबर आई कि उन्होंने मुंबई में अपने सीनियर का चेंबर कब्जा लिया था. वहां अपने नाम का बोर्ड चस्पा कर दिया था. दफ्तर का फर्नीचर हटा दिया और लेटरहेड मांगने लगीं. जबकि प्रोबेशनरी IAS अफसरों को ऐसी सुविधा नहीं मिलती.

ये भी पढ़ें- IAS पूजा खेडकर की मां पर FIR, पिस्तौल लहराकर किसान को धमकाने का वीडियो आया था

पुणे कलेक्टर कार्यालय में पूजा खेडकर के आचरण के अलावा ऐसे भी आरोप हैं कि खेडकर ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में पद हासिल करने के लिए OBC सर्टिफिकेट का दुरुपयोग किया. इस बीच केंद्र ने पूजा खेडकर की उम्मीदवारी की पुष्टि के लिए एक सदस्यीय समिति का गठन किया. केंद्र ने कहा कि इस मामले की जांच अतिरिक्त सचिव रैंक के अधिकारी करेंगे. वो खेडकर की उम्मीदवारी और अन्य जानकारी की जांच करेंगे. 

वीडियो: IAS अधिकारी पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, विकलांग सर्टिफिकेट पर बैठी जांच

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement