The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Houston: An Indian-American Si...

अमेरिका में गाड़ियां चेक कर रहे थे भारतीय मूल के अधिकारी, कार सवार आया और गोली मारकर भाग गया

हमला उसी ह्यूस्टन में हुआ था, जहां हजारों लोगों ने हाउडी मोदी के नारे लगाए थे.

Advertisement
Img The Lallantop
संदीप पहले शख्स थे जिनके लिए टेक्सास पुलिस ने अपने नियमों में बदलाव करते हुए दाढ़ी और पगड़ी के साथ ड्यूटी करने की इजाजत दी थी. (फोटो- ट्विटर, टेक्सास पुलिस)
pic
गौरव
28 सितंबर 2019 (Updated: 28 सितंबर 2019, 08:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
ह्यूस्टन. अमेरिका के टेक्सास का एक शहर. पिछले कुछ दिनों से ये शहर भारत में काफी चर्चा में था. 21 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. इसी शहर से कुछ दूरी पर भारतीय मूल के सिख पुलिस अधिकारी संदीप धालीवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संदीप 10 साल से टेक्सास पुलिस से जुड़े हुए थे. 2015 में टेक्सास पुलिस ने उन्हें पगड़ी और दाढ़ी के साथ ड्यूटी करने की इजाजत दी थी. जिस समय संदीप को गोली मारी गई उस समय उनकी ड्यूटी एक ट्रैफिक स्टॉप पर थी. उन्होंने एक कार को रोका. टेक्सास पुलिस के अधिकारी एड गोंजालेज के मुताबिक इस कार में एक महिला और और एक पुरुष सवार थे. संदीप और कार में बैठे शख्स के बीच कुछ बातचीत हुई. इसके बाद संदीप वापस अपनी कार में आ गए. कुछ ही सेकेंड में हमलावर दौड़ता हुआ आया और पीछे से संदीप को गोली मार दी. संदीप को हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. हमलावर की पहचान हो गई है और उसे हिरासत में ले लिया गया है. हत्या के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है. संदीप टेक्सास के सीनियर पुलिस अधिकारी थे. वे शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे हैं. एड गोंजालेज ने कहा-
संदीप एक जिंदादिल इंसान थे. अगस्त 2017 में टेक्सास में हार्वी तूफान आया था. उस समय संदीप ने प्रभावितों की खूब मदद की थी. अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं है. हम इस घटना से बेहद दुखी हैं.
संदीप की हत्या से दुखी स्थानीय लोगों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी.
Howdy Modi: ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम के बाहर लोग अलविदा मोदी के नारे क्यों लगा रहे थे?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement