The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • History of Aaha Tamatar Bada M...

'आहा टमाटर बड़े मज़ेदार' बच्चों की कविता कैसे बन गई रील्स का वायरल ऑडियो

Instagram पर लोग 'आहा टमाटर बड़े मज़ेदार' पर जमकर रील्स बना रहे हैं. जानिए कहां से आया ये Viral गाना.

Advertisement
Viral Song Screenshot
लोग इस गाने पर जमकर रील्स बना रहे हैं (फोटो/ यूट्यूब)
pic
अंजली पटेरिया
30 जुलाई 2024 (Updated: 30 जुलाई 2024, 15:23 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आपने टमाटर का जिक्र अखबारों में जरूर देखा होगा. कारण, बरसात में महंगी सब्जियों के बीच टमाटर के बढ़ते दाम. आज भी टमाटर से जुड़ी खबर हम आपको बताने जा रहे हैं. लेकिन यहां मुद्दा कुछ और है. मुद्दा थोड़ा मज़ेदार है. थोड़ा हटके भी है. दरअसल हुआ यूं कि पिछले कुछ दिनों से दफ्तर वाले साथी 'आहा टमाटर बड़े मज़ेदार' वाला गीत गुनगुनाते घूम रहे हैं. इससे पहले इनकी बेसुरी आवाज वाला गीत कान में बजना बंद होता कि इंस्टाग्राम पर लोगों की रील्स में भी यही चलता मिला और अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर क्या बला है ये 'आहा टमाटर बड़े मज़ेदार'. तो आप सही जगह आए हैं.

कहां से आया आहा टमाटर बड़े मज़ेदार?

अगर इस गाने के बैकग्राउंड की बात करें. तो आप इसको बड़े आराम से सर्च करके यूट्यूब पर सुन सकते हैं. इसको कई अलग-अलग चैनल्स ने अपलोड किया है. लेकिन इसका ओरिजिनल गाना ' Wow Kidz' नाम के यूट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया गया है. इस गाने को आप 'Jio Saavn' और ‘Gaana’ जैसे प्लेटफॉर्म पर भी सुन सकते हैं. 

tamatar bada mazedar
इस गाने को आप 'Jio Saavn' पर सुन सकते हैं 

अब चलते हैं Wow Kidz पर. दरअसल वाओ किड्स मल्टीमीडिया का भंडार है. यहां आपको तरह-तरह की कविताएं, कॉमेडी शो, और एक्शन मूवीज देखने को मिलेंगी. यहां तक की हम सभी का पसंदीदा मोटू-पतलू भी वाओ किड्स की देन है. अगर वाओ किड्स के संचालक की बात करें तो Linkedin पर मिली जानकारी के मुताबिक देवदत्ता पोटनिस इसको चलाते हैं.  बता दें देवदत्ता AI बेस्ड कंपनी एनिमेटा के CEO भी हैं. वाओ किड्स का चैनल 2015 में यूट्यूब पर आया. और अभी तक इसके 37.1 मिलियन (3.71 करोड़) सब्सक्राइबर्स हैं. चैनल पर 8500 से ज्यादा वीडियो अपलोड किए हैं. और इन्ही 8500 में से एक वीडियो था ‘आहा टमाटर बड़ा मज़ेदार’.

wow kidz
Wow Kidz के 37.1 मिलियन (3.71 करोड़) सब्सक्राइबर्स हैं

अब आपका सवाल होगा ये गाना इंस्टाग्राम रीलों के चलन का हिस्सा कब बना?
इसकी भी एक कहानी है. दुनिया गोल है. और दुनिया में अलग-अलग शख्स हैं. इन्ही में से एक हैं Arnav Chaphekar. ये बच्चों की कविताओं में कुछ बीट्स डालकर उसे नए तरीके से रिलीज़ करते हैं. 

ऐसा ही इन्होंने आहा टमाटर के साथ किया. जिसके बाद लोगों को गाने की vibe खूब पसंद आई. और उन्होंने बनानी शुरू की रील्स. और अब ये गाना रील्स की दुनिया में जमकर चल रहा है. नमूने के लिए ये रील्स देख लीजिए. 

इसके इतना वायरल होने का एक और कारण है. जिनके भी घर में बच्चे हैं वो 'बेबी शार्क डू डू डू डू डू' वाले मोड से जूझते हैं. जहां बच्चों के लिए बनाये गाने दिन में सारा दिन बजते हैं. पहले तो खुद की चॉइस हाशिये पर जाती है, फिर इन गानों से चिढ़ का दौर चलता है और अंत में ज़ुबान पर गाने चढ़ जाते हैं. रील्स ये बताने के लिए बनाई जा रही हैं कि कैसे यही गाना दिमाग में बजता रहता है. 

ऐसी ही रील्स इंटरनेट पर छायी हुई हैं. वैसे आपने ये गाना अभी तक कितनी बार गुनगुना लिया हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा. और ऐसी ही वायरल ख़बरों के लिए पढ़ते रही दी लल्लनटॉप.

वीडियो: 'तौबा-तौबा' पर ऐसा डांस कि विदेशी भी कॉपी करने लगे, विकी कौशल ने क्या कमेंट किया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement