The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Hezbollah Drone targets Israel...

इजरायल पर हिजबुल्ला का पलटवार, नेतन्याहू के घर पर ड्रोन अटैक

इजरायली सेना के मुताबिक़ लेबनान से लॉन्च किए गया ड्रोन एक इमारत से टकराया. अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. मीडिया में दावा किया गया है कि ड्रोन हमला इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कैसरिया स्थित आवास को निशाना बनाकर किया गया था.

Advertisement
Drone targets Israeli PM Netanyahu's home (photo-X)
नेतन्याहू के घर के करीब गिरा लेबनान से आया ड्रोन (फोटो-X)
pic
निहारिका यादव
19 अक्तूबर 2024 (Published: 15:31 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया है. इस ड्रोन को लेबनान से लांच किया गया था. ये अटैक इजरायल में हाइफा के कैसरिया इलाके में किया गया है. बड़ी बात यह है कि ये ड्रोन इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम को भेदने में कामयाब रहा. प्रधानमंत्री नेतन्याहू के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि हमले के वक्त प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी आवास पर मौजूद नहीं थे. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शनिवार 19 अक्टूबर को दक्षिणी हाइफ़ा के कैसरिया इलाके में हुई. इजरायली सेना ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन ड्रोन लेबनान से हाइफा की ओर बढ़े थे. जिनमें से दो का पता लगाकर इजरायली एयर डिफेन्स सिस्टम ने मार गिराया. इससे तेल अवीव क्षेत्र में सायरन बजने लगे. हालांकि, तीसरा ड्रोन एयर डिफेंस को भेदने में कामयाब रहा. तीसरा ड्रोन कैसरिया में एक इमारत से जा टकराया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ये विस्फोट जोरदार था. रिपोेर्ट की मानें तो ड्रोन लेबनान से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी से उड़ा और सीधे कैसरिया में एक इमारत से टकराया. सऊदी आउटलेट अल-हदथ ने दावा किया कि ड्रोन हमले में इमारत का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली.

ये भी पढ़ें - याह्या सिनवार की मौत के बाद कौन संभालेगा हमास? लिस्ट बड़ी लंबी है

इजरायली सुरक्षा बलों ने इसे बड़ी सुरक्षा चूक माना है. यह हमला हमास नेता याह्या सिनवार की हत्या के बाद हुआ है. इजरायली सेना ने एक साल की लंबी तलाशी के बाद 17 अक्टूबर को उसे मार गिराया.  इज़राइल ने सिनवार के अंतिम क्षणों का एक वीडियो भी जारी किया है. इस वीडियो में गंभीर रूप से घायल सिनवार मारे जाने से पहले एक इज़राइली ड्रोन की ओर छड़ी फेंकते हुए दिखाई दे रहा है. सिनवार के डिप्टी खलील अल-हय्या ने इस घटना पर कहा कि अपने नेता की मृत्यु के बावजूद हमास पहले से कहीं अधिक मजबूत होकर उभरेगा. जबकि नेतन्याहू ने सिनवार की मौत को हमास के शासन के पतन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर कहा है.


 

वीडियो: लॉरेंस बिश्नोई से संपर्क और बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले शूटर्स के गांव वाले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement