The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Heart Attack on Treadmill Old ...

ट्रेडमिल पर वॉक करते हुए गिरा शख्स, मौत हो गई, कबड्डी खेलते हुए युवक गिरा, उसकी भी मौत

पहली घटना सूरत के भटार इलाके की है. दूसरा मामला ओडिशा का बताया गया है. बुजुर्ग की मौत की वजह हार्ट अटैक को बताया गया है. वहीं युवक की मौत की वजह स्पष्ट नहीं है.

Advertisement
Heart Attack on Treadmill
हार्ट अटैक के बढ़ते मामले के क्या है मायने (तस्वीर : इंडिया टुडे)
pic
सौरभ शर्मा
15 अक्तूबर 2024 (Published: 21:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सूरत में एक 60 साल के बुजुर्ग को ट्रेडमिल पर चलते हुए दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. ये घटना जिम के सीसीटीवी में कैद हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लोग शेयर कर रहे हैं. मृतक का नाम द्वारकादास मारू बताया गया है. इसी तरह का एक वीडियो ओडिशा से भी सामने आया है. यहां कबड्डी खेलने के दौरान 26 साल के खगेश्वर राठिया नाम का युवक अचानक तबीयत खराब होने से गिर पड़ा. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इंडिया टुडे से जुड़े संजय सिंह राठौड़ के मुताबिक पहली घटना सूरत के भटार इलाके की है. 60 साल के द्वारकादास मारू यहीं रहते थे. पेशे से कपड़े का व्यापार करते थे. 14 अक्टूबर की सुबह द्वारकादास एक्सरसाइज करने जिम पहुंचे. वो ट्रेडमिल पर वॉक कर रहे थे. तभी उन्हें हार्ट अटैक आ गया. अटैक आते ही वे ट्रेडमिल पर ही गिर पड़े. बगल की ट्रेडमिल मशीन पर वॉक कर रहे शख्स ने उन्हें उठाने की कोशिश की, लेकिन वे उठ नहीं पाते.

इतने में जिम मौजूद बाकी लोग भी इकट्ठा हो गए. द्वारकादास को PCR देने की कोशिश की गई, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

इसे भी पढ़ें -20 साल के लड़के से लेकर 50 साल के आदमी को 'साइलेंट अटैक' आ रहा है, ये होता क्या है?

ऐसा ही एक वीडियो उड़ीसा से सामने आया. इंडिया टुडे से जुड़े अजय कुमार नाथ की खबर के मुताबिक, नुआपाड़ा जिले के तारबोड़ गांव में दुर्गा पूजा के साथ स्टेट लेवल कबड्डी का आयोजन हो रहा था. फाइनल मैच का दिन था, खेल को खत्म होने में सिर्फ ढाई मिनट ही बचे थे कि 26 साल के खगेश्वर राठिया अचानक जमीन पर गिर पड़े.

खगेश्वर की हालत देख सभी खिलाड़ी इकट्ठा हो गए और उन्हें पंखा करने लगे. लेकिन उनकी हालत बिगड़ती गई. उन्हें तुरंत ताराबोड के सरकारी अस्पताल ले जाया गया और फिर वहां से नुआपाड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल रेफर किया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी मौत की वजह का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. लेकिन आशंका यही है कि उन्हें भी दिल का दौरा पड़ा था.

वीडियो: ‘मेरा घर क्यों…’ बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा पर चश्मदीदों ने क्या सच्चाई बताई?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement