The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • HCL Technologies Employee Dead...

नागपुर: आईटी कंपनी के वॉशरूम में कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत, कंपनी ने क्या कहा?

HCL Employee Dead: IT कर्मचारी नितिन एडविन माइकल को कंपनी के वॉशरूम में अचेत अवस्था में पाया गया था. जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए AIIMS ले जाया गया. जहां नितिन को मृत घोषित कर दिया. मृतक HCL में सीनियर एनालिस्ट के पद पर तैनात थे.

Advertisement
Nagpur Police
पुलिस ने 'एक्सीडेंटल डेथ' का मामला दर्ज किया है. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
30 सितंबर 2024 (Published: 09:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के नागपुर स्थित एक लीडिंग आईटी कंपनी के वॉशरूम में, एक कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. घटना 27 सितंबर की है लेकिन अधिकारियों ने इसकी जानकारी 29 सितंबर को मुहैया कराई है. HCL Technologies के एक सीनियर एनालिस्ट नितिन एडविन माइकल वॉशरूम गए थे. बाद में उन्हें वहां अचेत अवस्था में पाया गया. इसके बाद, उनके साथ काम करने वाले लोग उनको लेकर अस्पताल पहुंचे.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनेगांव पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि नितिन को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ (दुर्घटना के कारण मौत) का मामला दर्ज कर लिया.

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, नितिन की मौत हार्ट अटैक से हुई. मामले में आगे की जांच की जा रही है. मृतक के परिवार में उनकी पत्नी और 6 साल का एक बेटा है.

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़- मॉल में चाइल्ड आर्टिस्ट के ऊपर गिरा ग्रेनाइट, कूल्हे की हड्डी टूट गई, मौसी के सिर में टांके पड़े

इस बीच, कंपनी ने शोक व्यक्त करते हुए इस घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है. और कहा है कि कर्मचारियों की भलाई उनकी पहली प्राथमिकता है. अपने आधिकारिक बयान में कंपनी ने कहा,

"ये एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और ये एक दुखद क्षति है. हम (कंपनी) मृतक कर्मचारी के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. इस घटना में, कर्मचारी को कैंपस हेल्थकेयर क्लिनिक में आपातकालीन सहायता प्रदान की गई और अस्पताल ले जाया गया. हमारे लोगों की भलाई कंपनी की पहली प्राथमिकता है और HCL Tech अपने सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए हेल्थकेयर प्रोग्राम प्रदान करता है. जिसमें कैंपस क्लीनिक और वार्षिक मेडिकल जांच शामिल हैं."

HDFC Bank का मामला

कुछ रोज पहले ही लखनऊ में HDFC Bank की एक महिला कर्मचारी की मौत हो गई थी. इस मामले में कहा गया कि काम के प्रेशर के कारण उनकी मौत हुई. महिला कर्मचारी का नाम सदफ फातिमा बताया गया. वो गोमती नगर में एचडीएफसी बैंक की विभूति खंड ब्रांच में एडिशनल डिप्टी वाइस-प्रेसिडेंट के पद पर तैनात थीं. इस मामले में उनके सहकर्मियों के हवाले से बताया गया कि बैंक परिसर में कुर्सी से गिरते ही उनकी मौत हो गई.

वीडियो: हाथरस हादसा: सिपाही की हार्ट अटैक से मौत, अस्पताल में शवों की कर रहे थे देखरेख

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement