The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • hathras 11 year old student mu...

यूपी: स्कूल की तरक्की के लिए 11 साल के छात्र की बलि दे दी, स्कूल के हॉस्टल में ही रहता था

Hathras News: 23 सितंबर को बच्चे के पिता को स्कूल से फोन आया कि उनका बेटा बीमार है. जब पिता स्कूल पहुंचे तो बताया गया कि स्कूल डायरेक्टर बच्चे को अस्पताल लेकर गए हैं. फिर धीरे-धीरे पूरा केस खुल गया.

Advertisement
hathras 11 year old student murder five arrested allegedly sacrificed for school success
स्कूल की तरक्की के लिए छात्र की हत्या (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
27 सितंबर 2024 (Updated: 27 सितंबर 2024, 13:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 11 साल के बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है (Hathras Student Murder Case). मृतक बच्चा प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में रहता था. आरोप है कि वहीं उसकी गला दबाकर हत्या की गई. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों को लगता था कि बच्चे की बलि देने से स्कूल की समृद्धि होगी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक बच्चा DL पब्लिक स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ता था. बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. सर्किल ऑफिसर हिमांशु माथुर ने बताया कि 23 सितंबर को बच्चे के पिता कृष्ण कुशवाहा को स्कूल से फोन आया कि उनका बेटा बीमार है. जब पिता स्कूल पहुंचे तो बताया गया कि स्कूल डायरेक्टर बच्चे को अपनी गाड़ी से अस्पताल लेकर गए हैं. पिता का आरोप है कि उन्हें डायरेक्टर दिनेश बघेल की गाड़ी से अपने बेटे का शव मिला. इसके बाद उन्होंने पुलिस में बेटे की हत्या का केस दर्ज कराया. 

सहपऊ थाना पुलिस ने दिनेश बघेल समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सभी को अरेस्ट कर लिया गया है. उनसे पूछताछ में मामले से जुड़ी नई जानकरी भी सामने आई है. हाथरस के एसपी निपुण अग्रवाल ने इंडिया टुडे को बताया कि बच्चे की गला घोंटकर हत्या स्कूल में समृद्धि लाने और उसके भविष्य को सुरक्षित करने के इरादे से की गई थी.

पुलिस के मुताबिक, बच्चे की हत्या 22 सितंबर को उसके कमरे में की गई. पुलिस ने ये भी बताया कि आरोपियों ने पहले 6 सितंबर को एक अन्य छात्र के मर्डर का प्लान बनाया था जो कि फेल हो गया. उस दिन बच्चे ने शोर मचा दिया. आरोपियों ने कथित तौर पर बच्चे का गला दबाने की कोशिश की थी लेकिन वो बच गया. मेडिकल जांच में भी पता चला था कि छात्र का गला दबाने की कोशिश हुई है.

इसके बाद प्लान में बदलाव किया गया. हाथरस पुलिस सूत्रों के मुताबिक 22 सितंबर को बच्चे की हत्या स्कूल के बाहर ट्यूबवेल के पास की जानी थी, लेकिन जब आरोपी बच्चे को कमरे से लेकर निकले तो वो जाग गया और शोर मचाने लगा इसलिए जल्दबाजी में आरोपियों ने कथित तौर पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- हाथरस में बड़ा हादसा, तेरहवीं से लौट रहे लोगों की गाड़ी को बस ने मारी टक्कर, 15 की मौत

पुलिस को जांच के दौरान स्कूल के पीछे ट्यूबवेल से पूजा पाठ का सामान मिला है जिससे पुष्टि हुई कि वहां तंत्र-मंत्र की प्रैक्टिस होती थी. पुलिस के मुताबिक, स्कूल के लिए कर्जा लिया गया था और आरोपियों को लगता था बलि से स्कूल फलेगा-फूलेगा. स्कूल मालिक के पिता कथित तौर पर गुप्त विद्याओं में शामिल थे और उन पर 'मानव बलि' की योजना बनाने का शक है.

वीडियो: हाथरस में बड़ा हादसा, मैक्स और रोडवेज बस की टक्कर में 17 की मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement